नई दिल्ली – भारतीय क्रिकेट टीम के धुरंधर बल्लेबाजो में शामिल रहे यूसूफ पठान के नाम एक अनोखा रिकार्ड दर्द हुआ है। यूसूफ ने रणजी ट्रॉफी में बड़ौदा के लिए खेलते हुए शानदार शतक जड़ने यह कीर्तिमान स्थापित किया है। यूसूफ पठान ने मध्य प्रदेश के खिलाफ गये मैच के तीसरे दिन 111 रनों की ताबड़तोड़ पारी में कुल 6 छक्के लगाए जिसके साथ वह 2005 से अब तक प्रथम श्रेणी मैचों में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज हो गए हैं।

यूसूफ पठान ने 2005 से अब तक 108 छक्के लगाए हैं, जिसके बाद वे दूसरे स्थान पर पहुंच गये हैं जबकि 135 छक्कों के साथ नमन ओझा पहले स्थान पर हैं। यूसूफ ने मैच के चौथे दिन भी एक और शानदार शतक जड़ा, अपनी 136 रनों की पारी में उन्होंने 7 छक्के लगाए। इसके साथ ही पठान एक रणजी मैच में सबसे ज्यादा छक्के लगाने के मामले में पूर्व क्रिकेटर और भारतीय कोच रवि शास्त्री (13) के साथ संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर आ गए हैं।

इसी मैच में13 छक्कों के साथ युवा बल्लेबाज ईशान किशन भी इन दोनों के साथ तीसरे नंबर पर बने हुए हैं। रणजी ट्रॉफी मैच में सबसे ज्यादा 21 छक्के लगाने का रिकॉर्ड ऋषभ पंत के नाम हैं, जिन्होंने पिछले साल ये कारनामा अंजाम दिया था। वहीं दूसरे स्थान पर शक्ति सिंह हैं जिन्होंने 1990-91 के रणजी मैच में 14 छक्के लगाए थे।

यूसूफ पठान अपने गगनचुंबी छक्कों के लिए जाने जाते रहे हैं। उनके इसी विस्फोटक अंदाज को देखकर उन्हें भारतीय क्रिकेट टीम का अगला फिनिशर माना जा रहा था लेकिन पठान अपनी फॉर्म को बरकरार नहीं रख पाए। जिसके कारण उन्हें टीम से बाहर होना पड़ा।

हालांकि आईपीएल में कोलकाता नाइट राउडर्स की तरफ से खेलते हुए वे इसी तरह की धमाकेदार पारियां खेलते रहते हैं लेकिन टीम इंडिया में वापसी के लिए उन्हें लगातार प्रदर्शन करके दिखाना होगा।


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE