नई दिल्ली | रिलायंस जियो के आगमन से स्थापित टेलिकॉम कंपनियों के पसीने छूट रहे है. ये कंपनिया बाजार में अपनी पकड़ बनाये रखने के लिए हर संभव उपाय कर रही है. इसका सबसे ज्यादा फायदा उपभोक्ता को हो रहा है. जियो की जीवन भर अनलिमिटेड फ्री कालिंग देने की घोषणा ने बाकी कंपनीज को भी इसी तरह की सुविधा देने पर मजबूर कर दिया है.

एयरटेल के बाद अब भारत की सबसे बड़ी टेलिकॉम कम्पनी वोडाफोन ने अपने पोस्टपेड ग्राहकों के लिए अनलिमिटेड कालिंग पैक जारी कर दिए है. मिली जानकरी के अनुसार वोडाफोन ने अपने रेड प्लान 499 को अपग्रेड कर इसमें अनलिमिटेड एसटीडी और लोकल कॉल देने का फैसला किया है. पहले इस पैक में 700 लोकल और एसटीडी मिनट मिलते था. कंपनी ने इस पैक में 3 GB 4G डाटा देने का भी एलान किया है.

दरअसल वोडाफोन के रेड प्लान 499 रूपए से शुरू होते है. इसमें कंपनी 1 GB 3G डाटा अपने ग्राहकों को देती थी. अब कंपनी ने इस पैक में 2GB अतिरिक्त डाटा देने का फैसला किया है. अगर ग्राहक को और अधिक डाटा की जरुरत है तो वो 699 का प्लान ले सकता है. इसमें अनलिमिटेड कालिंग के साथ 5GB 4G डाटा दिया जाएगा.

पहले अनलिमिटेड कालिंग की सुविधा 1699 रूपए वाले पैक में दी जाती थी. वोडाफोन से पहले एयरटेल ने भी पोस्ट पेड ग्राहकों के लिए , अनलिमिटेड कालिंग देने वाले दो पैक जारी किये थे. 549 के प्लान में कंपनी अनलिमिटेड कालिंग के साथ 3GB 4G डाटा दे रही है जबकि 799 वाले पैक में अनलिमिटेड कालिंग के साथ 5GB 4G डाटा दिया जा रहा है. इन दोनों ही पैक में उन लोगो को भी ध्यान रखा गया है जिनके पास 4G हैंडसेट नही है.

549 वाले प्लान में 3G हैंडसेट वाले ग्राहकों को 1GB डाटा जबकि 799 वाले प्लान में 3 GB डाटा दिया जाएगा. इसके अलावा दिसम्बर में 4G हैंडसेट खरीदने वाले ग्राहकों को एयरटेल 12 महीने के लिए 3GB 4G डाटा प्रति माह मुफ्त दे रही है.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

Facebook Comment

Related Posts

loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें