शुक्रवार को बीजेपी के राष्ट्रीय प्रवक्ता संबित पात्रा को तेल और प्राकृतिक गैस निगम लिमिटेड (ONGC) के बोर्ड में गैर-सरकारी निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया। मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने तीन वर्षों की अवधि के लिए इस नियुक्ति को मंजूरी दी, कार्मिक और प्रशिक्षण विभाग (DoPT) द्वारा जारी एक आदेश में इस जानकारी को बताया गया।

इसके अलावा पूर्व में अन्य भाजपा नेताओं को भी केंद्रीय सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों के बोर्ड में नियुक्त किया गया है। बीजेपी नेता सैयद जफर इस्लाम को मई में एयर इंडिया के गैर-आधिकारिक स्वतंत्र निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया था। सैयद जफर इस्लाम, एक पूर्व निवेश बैंकर रहे है जो 5 अप्रैल 2014 को भाजपा में शामिल हुए थे।

आम आदमी पार्टी की पूर्व नेता, शाजिया इल्मी को जनवरी में इंजीनियर्स इंडिया लिमिटेड (EIL) में एक स्वतंत्र निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया था। वर्तमान में वह भाजपा दिल्ली इकाई की उपाध्यक्ष भी हैं।

गुजरात के भगवा पार्टी के सदस्य असिफा खान को भी हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (HCPL) के गैर-आधिकारिक स्वतंत्र निदेशक बनाया गया था।

आपको बता दे कि सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज बोर्ड ऑफ इंडिया (सेबी) के मुताबिक जनादेश कंपनियों द्वारा मौजूदा मानदंडों को कम से कम एक महिला निदेशक के साथ गैर-कार्यकारी या स्वतंत्र निदेशक के रूप में कम से कम 50 प्रतिशत निदेशकों के पास रखना होता है।


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE