दुबई: सोशल मीडिया पर एक पहिला पत्रकार के साथ दुर्व्यवहार करने के आरोपी एक व्यक्ति को दुबई में न केवल नौकरी से निकाल दिया गया, उसे देश से भी निकाल दिया गया. नयी दिल्ली में एक मशहूर भारतीय पत्रकार राणा अय्यूब को फेसबुक पर अश्लील सन्देश भेजने के जुर्म में एक भारतीय प्रवासी को दुबई में स्थित कंपनी ने तत्काल प्रभाव से नौकरी से निकाल दिया गया है. राणा अय्यूब ने हाल ही में अपने ट्विटर अकाउंट पर अपने फेसबुक मैसेंजर से उस व्यक्ति की चैट के स्क्रीनशॉट पोस्ट कर उस व्यक्ति के बारे में लिखा.

केरल से दुबई में प्रवासी के तौर पर काम करने गया 31 वर्षीय ये व्यक्ति दुबई में अल्फ़ा पेंट्स नामक कंपनी में कार्यरत था. दुबई में साइबर अपराध कानून के तहत कंप्यूटर, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस या नेटवर्क का दुरूपयोग करने पर भारी जुर्माना या जेल का प्रावधान है.

Image result for rana ayyub

कंपनी ने कहा कि उन्होंने इस प्रवासी के साथ अपना अनुबंध तत्काल ख़त्म कर दिया है और यूएई के श्रम कानून के अनुसार उसे उसके टिकट और अधिकारों का भुगतान किया जा रहा है. एक रिपोर्ट में बताया गया कि इस आदमी का वीज़ा कल रद्द कर दिया गया है और उसे देश से निकाला जा रहा है.

कंपनी के एचआर मेनेजर शादी अल रफी ने बताया कि उन्हें 7 अप्रैल को एक शिकायत मिली थी जिस में बताया गया था कि उनके स्टाफ के एक सदस्य ने सोशल मीडिया पर एक महिला के साथ अभद्रता की है. ईमेल में कर्मचारी के भेजे गए सन्देश की प्रति भी शामिल थी.

अल रफी ने आगे बताया कि उन्होंने तुरंत इस खबर की सटीकता से पुष्टि की, उन्होंने इस खबर की जांच की, जिसमें ये सही पाई गयी. उन्होंने आगे बताया कि 8 अप्रैल को रात 8 बजे तक इस व्यक्ति को कंपनी से हटाने का आदेश जारी कर दिया गया.

Image result for rana ayyub

मैनेजमेंट ने उस व्यक्ति को बुलाकर पूछ ताछ की तो व्यक्ति ने अपना गुनाह क़ुबूल कर लिया और साथ ही आगे ऐसा न करने का वादा भी किया. उन्होंने आगे बताया कि जब इस व्यक्ति का अकाउंट चेक किया गया तो पता लगा कि इसने महिला को अश्लील सन्देश भेजने के अलावा इस्लाम के विरोध में भी बहुत सी आपत्तिजनक पोस्ट कर रखी थीं.

वहीँ राणा अय्यूब ने बताया कि उन्होंने नयी दिल्ली में आरोपी के खिलाफ शिकायत दी है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें
SHARE