poonam

मुंबई – नार्थ मुंबई से भाजपा की सांसद पूनम महाजन ने एक खुलासा करके सबको चौका दिया है. अहमदाबाद आइआइएम के छात्रों को संबोधित करते हुए उन्होंने अपने साथ हुए यौन खुलासे का ज़िक्र किया.

उन्होंने छात्रों को बताया की एक समय उनके पास कार से सफ़र करने तक के पैसे नही थे ऐसे में उन्होंने वर्ली से वर्सोवा तक ट्रेन में सफ़र तय किया करती थी. ऐसे में काफी लोग उन्हें गलत तरह से देखते थे तो उन्होंने कभी खुद पर तरस नही खाया. उन्होंने छात्रों से कहा कि इस तरह की स्थिति में जब कोई गलत तरह से आपकी तरफ देखता है तो खुद को बेचारा न समझें। उन्होंने कहा कि धरती पर सभी महिलाओं ने, खासकर भारत में, ऐसी परिस्थितियों का सामना किया है। उन्होंने कहा, ‘हर भारतीय महिला पर छींटाकशी की गई है या उसे गलत तरीके से छुआ गया है। ऐसा कुछ अनुभव होने पर खुद को बेचारा समझ तरस नहीं आना चाहिए।’

इसके बाद पूनम ने भारतीय महिलाओं की राजनीति में स्थिति को लेकर भी बात की, जिसमे उन्होंने महिलाओं की सफलता को लेकर भारत को अमेरिका से काफी आगे बताया। उन्होंने कहा कि अमेरिका में कोई महिला राष्ट्रपति नहीं हुई जबकि हमारे यहां महिलाएं राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री, रक्षा मंत्री और मुख्यमंत्री, सभी पदों पर रही हैं। इन लोगों ने ‘ग्लास सीलिंग’ को तोड़ा है। यह हमारे ऊपर है कि हम इस चलन को आगे लेकर जाएं। खुद पर तरह नहीं आना हमारे हाथ में है। कोई आपको परेशान करता है तो उसे थप्पड़ मारें और यह न सोचें कि उसने ऐसा क्यों किया।

उन्होंने कहा कि राजनीति में पुरुष साधारण हो सकते हैं, महिलाएं नहीं। उन्होंने कहा, ‘महिलाएं साधारण नहीं रह सकतीं। हमें ताकत की जरूरत है और हमने यह दिखाया है।’ उन्होंने टीवी धारावाहिकों पर निशाना साधते हुए आरोप लगाया कि वह महिलाओं की छवि का खराब करते हैं।


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE