पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल परवेज मुशर्रफ ने पठानकोट हमले को लेकर भारत के खिलाफ जहर उगलने वाला बयान दिया है। मुशर्रफ ने कहा भारत पर अभी और भी पठानकोट जैसे हमले होते रहेंगे। ये बातें उन्होंने एक पाकिस्तानी टीवी चैनल को दिये गये एक इंटरव्यू में कहीं। बौकल मुशर्रफ ‘पठानकोट मामले में भारत कुछ ज्यादा प्रतिक्रियाएं दे रहा है। लिहाजा आगे भी इस तरह के हमले भविष्य में भी होते रहेंगे।

musharraf-620x400

’ मुशर्रफ ने आगे कहा- ‘आतंकवाद भारत और पाकिस्तान दोनों देशों में प्रचलित है। हम भी इसके पीड़ित हैं, इसलिये पठानकोट जैसे मसले पर बहुत ज्यादा प्रतिक्रिया देने से कुछ नहीं होगा। निश्चित तौर पर हमें इस पर नियंत्रण करना चाहिए। इतना ही नहीं मुशर्रफ ने नरेंद्र मोदी पर भी बयान देते हुए कहा कि हुए कहा कि भारत का रवैया नकारात्मक है इसलिए पीएम मोदी पाकिस्तान के साथ दोस्ताना संबंध लेकर आगे नहीं बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान को लेकर मोदी सरकार जो रुख अपना रही है वह सही नहीं है। उन्होंने कहा था, ‘बीजेपी सरकार को एक दिन सद्बुद्धि आएगी और वह भारत में पाकिस्तान विरोध और धार्मिक असहिष्णुता के बावजूद पाकिस्तान के साथ बातचीत जारी रखेगी।’ गौरतलब है कि मुशर्रफ ने इसके पहले भी मोदी पर हमला बोलते हुए कहा था कि वे पाकिस्तान और मुसलमानों से दुश्मनी निकाल रहे हैं।

उन्होंने कहा, ‘हमने बीजेपी और कांग्रेस दोनों के साथ काम किया है। उस वक्त भारत में अभी जैसे हालात नहीं थे। अब जो हो रहा है वह पार्टी से अलग व्यक्तिगत मुद्दा है।’ द्विपक्षीय वार्ताओं को लेकर उन्होंने कहा कि भारत को अपनी शर्तें थोपकर हम पर दबाव नहीं बनाना चाहिये। उन्होंने कहा कि अतिवाद और आतंकवाद पाकिस्तान को भारत की ही तरह प्रभावित करता है.

साभार http://www.jansatta.com/


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

Facebook Comment

Related Posts

loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें