दिल्ली,पठानकोट हमले को लेकर कांग्रेस ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमलावर रूख अख्तियार किया है। कांग्रेस ने बाकायदा वीडियो जारी करके भाजपा नेतृत्व वाली सरकार को कटघरे में खड़ा किया है।

sushil-kumar-shinde-52a83ec2ad491_exlst

कांग्रेस की ओर से पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे सामने आए। उन्होंने सीधे तौर पर भाजपा को निशाने पर रखा। शिंदे ने कहा कि भाजपा देशवासियों को गुमराह कर रही है। जब-जब केंद्र में भाजपा की सरकार आई है आतंकी गतिविधियां बढ़ी हैं।

कांग्रेस ने भाजपा की सरकार दौरान हुई घटनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि 1999 में आईसी 184 का अपहरण हुआ तो तत्कालीन विदेश मंत्री ने जेल में बंद आतंकियों को कंधार ले गए और छोड़ दिया। इसके बाद अटल बिहारी वाजपेयी जब पाकिस्तान दौरे पर गए तो कारगिल की घुसपैठ हुई। अब प्रधानमंत्री मोदी जब पाकिस्तान गए तो पठानकोट में आतंकी हमला हो गया।

सुशील कुमार शिंदे ने सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को निशाने पर रखते हुए 26/11 को हुए मुंबई हमले के बाद उनके दिए गए बयान का वीडियो सुनाया। जिसमें गुजरात का मुख्यमंत्री रहते हुए मोदी ने तत्कालीन सरकार पर पाकिस्तान को बिरयानी खिलाने का आरोप लगाया था, लेकिन अब वो खुद क्या कर रहे हैं?

कांग्रेस नेता ने पूछा कि आखिर जब सरकार के पास अलर्ट थे तो पठानकोट का हमला कैसे हुआ?

उन्होंने केंद्र सरकार को फेल करार देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री मोदी से पूछा कि आखिर वो बिना देश को बताए पाकिस्तान क्यों चले गए? आखिर उनकी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से क्या बात हुई, इसकी जानकारी सरकार देनी चाहिए।

शिंदे यहीं नहीं रुके उन्होंने मोदी सरकार पर देश की सुरक्षा के मद्देनजर कोई खास योजना नहीं होने के आरोप लगाए हैं। हालांकि उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार जल्द ही आतंकवाद के खिलाफ को बड़ा फैसला लेगी।

साभार अमर उजाला

 


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें