पठानकोट में एयरबेस पर हुए आतंकी हमले के बाद केंद्रीय जांच एजेंसियों की जांच के घेरे में आए एसपी सलविंदर सिंह से जुड़ा एक और विवाद सामने आया है। पढ़िए, क्या?

terror-attack-in-pathankot-air-base-sp-salvinder-and-wife-dispute-2-568e2b417635e_exlst

पंजाब की टांडा निवासी करनजीत कौर ने आरोप लगाया कि सलविंदर सिंह ने शादीशुदा होने के बावजूद उसे धोखे में रखकर शादी की। अब उसका 16 साल का बेटा है। करनजीत कौर ने एसपी सलविंदर और उसके बेटे का डीएनए टेस्ट करवाने की मांग की है।करनजीत ने बताया कि 1994 में वह होशियारपुर में सहेली के जरिए तत्कालीन एएसआई रहे सलविंदर के संपर्क में आई थी और उसने 9 अप्रैल 1994 को मां-बाप की हाज़िरी में जालंधर में सलविंदर से शादी की।

करनजीत के मुताबिक वह अलग-अलग स्थान पर सलविंदर की एसएचओ के रूप में पोस्टिंग दौरान उसके साथ रही और सलविंदर टांडा में भी लगतार उसके साथ रहा। 21 सितंबर 1999 को उसने बेटे को जन्म दिया। सलविंदर बेटे के 9 महीने के होने पर उसे छोड़ चला गया।

सलविंदर ने शादी समय का कोई सुबूत नहीं छोड़ा और अपने प्रभाव के कारण उसकी पुलिस के अधिकारियों के पास उसकी कोई सुनवाई नहीं होने दी। बेटे के हक और धोखे की सजा दिलवाने के लिए करनजीत कौर ने एसपी सलविंदर और उसके बेटे का डीएनए टेस्ट करवाने की मांग की है।

गौरतलब है कि इससे पहले पांच महिला कांस्टेबलों ने एसपी सलविंदर पर यौन शोषण के आरोप लगाए थे। आरोप उनपर गुरदापुर में एसपी हेडक्वार्टर रहते हुए लगाए गए थे। शिकायत मिलने पर डीजीपी ने आईजी गुरप्रीत कौर देव को इसकी जांच का जिम्मा दिया था।
जांच के बाद आरोपी एसपी का ट्रांसफर जालंधर में पंजाब आर्म्ड पुलिस की 75वीं बटालियन में कर दिया गया था। उधर, पठानकोट में एसपी सलविंदर ने एक बयान जारी कर कहा था कि वह तरह से निर्दोष हैं। निजी हितों के कारण कुछ लोग उन पर इस तरह के आरोप लगा रहे हैं।

साभार अमर उजाला


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें