jio

5 सितम्बर को देश भर में JIO की शुरुआत करते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने देश भर से बड़े-बड़े वादे किये थे. लेकिन उनके वादे भी सिर्फ हवाई जुमले ही निकले हैं.

जियो डिजिटल के जरिए बड़ी करनी लाने वालें मुकेश अंबानी ने कहा था कि JIO पीएम मोदी के डिजीटल इंडिया के सपने को पूरा करेगा. उन्होंने वादा किया था कि मोबाइल रैंकिंग में अभी भारत 155वें स्थान पर हैं लेकिन रिलांयस जियो के आने के बाद भारत इस रैंकिग में 10वें स्थान पर आ जाएगा. उन्होंने कहा था कि जियो डिजिटल लाइफ की ऑक्सीजन होगी.

लेकिन अब टेलीकॉम रेग्यूलेटरी ऑथोरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) की स्पीड टेस्ट वेबसाइट myspeed.trai.gov.in ने JIO के दावों की हवा निकालते हुए कहा कि दूसरे ऑपरेटर्स के मुकाबले रिलायंस जियो की 4G स्पीड देश भर में सबसे कम है.

ट्राई की वेब साइट पर ग्राफ के जरिए दर्ज किए गए 4G कवरेज के आंकड़ों के मुताबिक एयरटेल 11.4Mbps की ऐवरेज 4G स्पीड के साथ पहले स्थान पर है. वहीँ दूसरे स्थान पर 7.9Mbps की स्पीड के साथ रिलांयस है जबकि तीसरे और चौथे पर क्रमशः आईडिया और वोडाफोन का नंबर है. और सबसे आखिरी में रिलायंस जियो सबसे आखिरी स्थान पर हैं.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें