नई दिल्ली: एक केंद्रीय विश्वविद्यालय के दलित शोधछात्र रोहित वेमुला की आत्महत्या के मामले को लेकर यहां सोमवार को छात्रों की रैली राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) कार्यालय की ओर बढ़ने पर दिल्ली पुलिस द्वारा छात्रों पर लाठीचार्ज किए जाने की सोशल मीडिया में जबर्दस्त निंदा हो रही है. अभिनेत्री स्वरा भास्कर ने भी दिल्ली पुलिस की इस कार्रवाई को ‘क्रूर’ और ‘अकारण’ बताया.

swarabhaskar-sep5-580x395

मीडिया को भेजे एक ईमेल में स्वरा ने कहा, “दिवंगत शोधछात्र रोहित वेमुला के लिए इंसाफ की मांग करते हुए दिल्ली के छात्र शांतिपूर्ण मार्च निकाल रहे थे, जिस पर दिल्ली पुलिस ने बेहद क्रूर तरीके से कार्रवाई की. पुलिस की यह कार्रवाई अकारण थी.”

स्वरा ने ट्विटर और फेसबुक पर एक वीडियो भी साझा किया है, जिसमें पुलिसकर्मी छात्रों पर लाठीचार्ज करते दिखाई दे रहे हैं. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है.

वीडियो के बारे में बात करते हुए स्वरा ने कहा, “सबसे निंदनीय बात यह है कि पुलिस के अलावा कुछ गुंडे भी पुरुषों और महिलाओं को मार रहे थे. अतिरिक्त उपायुक्त कलसी की मौजूदगी में यह सब हुआ.”

मूल रूप से दिल्ली की रहने वाली स्वरा नामचीन सामरिक विश्लेषक सी. उदय की बेटी हैं और वह उन जागरूक और शिक्षित कलाकारों में से एक हैं जो सामाजिक बुराइयों और सामुदायिक अन्यायों के खिलाफ खुलकर आवाज उठाते हैं और सोशल मीडिया पर निडरता से अपने विचारों को जाहिर करते हैं.

हालांकि पुलिस उपायुक्त परमादित्य ने आईएएनएस से कहा, “प्रदर्शनकारियों को शांतिपूर्ण प्रदर्शन की इजाजत दी गई थी, लेकिन उन्होंने पुलिस द्वारा लगाया गया बैरिकेड तोड़ दिया और उन्हें रोकने की कोशिश कर रहे पुलिसकर्मियों के साथ मारपीट भी की गई.”


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें