TalkToAK

नई दिल्ली- एक तरफ जहाँ केजरीवाल का #TalktoAK कार्यक्रम पूरी तरह सफल रहा वहीँ कुछ लोगो ने ऐसे सवाल पूछ डाले जिनका जवाब शायद केजरीवाल के पास भी नही था। कार्यक्रम में उनसे फोन,एसएमएस और सोशल मीडिया के जरिए सवाल किए गए।

कई सवाल बड़े अजीब थे। मनराज नाम के एक शख्स ने पूछा,आप लोगों को बेवकूफ बनाना कब बंद करेंगे। तो एक शख्स ने पूछा,कटप्पा ने बाहुबली को क्यों मारा? कई लोगों ने केजरीवाल से नई फिल्मों के रिव्यू भी मांगे। फेसबुक लाइव पर करीब आधे घंटे अपनी बात रखने के बाद केजरीवाल ने सवालों के जवाब देने शुरू किए। केजरीवाल ने दावा किया कि उनकी सरकार में भ्रष्टाचार पर लगाम लगी है।

मनमानी फीस वसूलने वाले निजी स्कूलों की खैर नहीं। मशहूर संगीतकार विशाल डडलानी ने कार्यक्रम में मॉडरेटर की भूमिका निभाई। केजरीवाल के साथ दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी मौजूद रहे। एक व्यक्ति ने पूछा,एक तरफ आप मोदी सरकार पर काम नहीं करने देने का आरोप लगाते हैं,दूसरी तरफ पोस्टर क्यों लगाते हैं। इस पर केजरीवाल ने जवाब दिया कि हमने हर क्षेत्र में काम किया है। विज्ञापनों पर किए जा रहे खर्चे पर केजरीवाल ने कहा,हमने जो काम किया है वह असल है,काल्पनिक नहीं। आप चाहें तो खुद आकर देख सकते हैं।

विधायकों की तनख्वाह बढ़ाने की जरूरत से जुड़े सवाल पर केजरीवाल ने जवाब दिया कि एक वक्त बिना तनख्वाह के काम करने का कल्चर था लेकिन फिर वे लोग दूसरे तरीकों से पैसा लेते थे। हम इस भ्रष्टाचार को रोकना चाहते थे। विधायक को 12 हजार रुपए प्रति माह पगार मिलती थी,हमने उसे 50 हजार कर दिया,क्या ये बहुत ज्यादा है? अगर हम ऐसा नहीं करेंगे तो आप उन्हें भ्रष्टाचार के रास्ते पर धकेल देंगे। दूसरे राज्यों में छपने वाले दिल्ली के विज्ञापनों पर केजरीवाल ने कहा,पूरा देश जानना चाहता है कि दिल्ली में क्या हो रहा है। दिल्ली में अच्छा काम चल रहा है,यह सभी को बताना जरूरी है,जिससे हर जगह बदलाव आएं।


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें