नई दिल्ली | स्मार्ट फ़ोन बनाने वाली चीनी कंपनी शाओमी इस वैलेंटाइन डे को कुछ खास बनाने जा रही है. शाओमी इस वैलेंटाइन डे पर अपना स्मार्ट फ़ोन रेड मी नोट 4X लांच करने जा रही है. यह स्मार्ट फ़ोन चीन में लांच किया जा चूका है. कंपनी इस स्मार्ट फ़ोन को तीन कलर वरिंट्स में उपलब्ध कराएगी, गोल्ड, सिल्वर और ग्रे. इस फ़ोन का लुक काफी हद तक रेड मी नोट 4 स्मार्ट फ़ोन जैसा ही है.

और पढ़े -   फिर से भारत में लौट आया Nokia 3310, कल से होगा मिलना शरू

कंपनी इस फ़ोन को 2GB , 3GB और 4GB रेम वाले तीन वैरिएंट में लांच करेगी. इस फ़ोन में 5.5 इंच का फुल एचडी डिस्प्ले लगाया गया है. इसमें qualcom snapdragon 653 ओक्टाकोर प्रोसेसर दिया गया है. इस फ़ोन के 4GB वाले वैरिएंट में 64GB की इंटरनल स्टोरेज दी गयी है. जबकि 2GB और 3GB रेम वाले वरिंट्स के साथ 32GB इंटरनल मेमोरी दी गयी है.

यह फ़ोन एंड्राइड 6.0 मार्शमैलो ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा. कैमरे की बात करे तो इस स्मार्ट फ़ोन में 13 मेगा पिक्सेल का रियर और 5 मेगा पिक्सेल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. इस फ़ोन में 4100 mAh की दमदार बैटरी दी गयी है. चीन में यह फ़ोन 1299 युवान की कीमत पर लांच किया गया. भारत में इसकी कीमत 12990 रूपए रहने की उम्मीद है.

और पढ़े -   फिर से भारत में लौट आया Nokia 3310, कल से होगा मिलना शरू

कनेक्टिविटी की बात करे तो यह फ़ोन 4G LTE और VoLTE फीचर के साथ लांच होगा. VoLTE होने की वजह से आप इस फ़ोन के जरिये रिलायंस जियो सिम के जरिये कॉल भी कर सकेंग. इसके अलावा अतिरिक्त सुरक्षा के लिए फ़ोन में फिंगर प्रिंट सेंसर जैसा फीचर भी दिया गया है. हालाँकि भारत में इस रेंज में कई बेहतरीन फ़ोन पहले ही लांच हो चुके है और उनको ग्राहको का काफी प्यार भी मिला है लेकिन शाओमी का यह फ़ोन अपने लुक की वजह से युवाओं के दिलो पर राज करने की कुव्वत रखता है.

और पढ़े -   फिर से भारत में लौट आया Nokia 3310, कल से होगा मिलना शरू

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE