Be Aware: पुराना फोन खरीदते वक्त ध्यान रखें ये बातेंहमारा स्वभाव होता है कि हमें वही चीज सबसे पहले पसंद आ जाती है जिसकी कीमत हमारे बजट में नहीं होती है। ऐसे में हमें निराश होकर बैठना पड़ता है और सेकेंड हैंड फोन लेकर की हम अपना मन मार लेते हैं। सेकेंड हैंड फोन हमारी इच्छाओं को कुछ हद तक पूरी कर देता है, लेकिन इसे खरीदते वक्त भी कुछ लोग धोखा खा जाते हैं और फिर बाद में उन्हें पछतावा होता है। इस्तेमाल किया गया फोन कम कीमत में जरूर मिलता है लेकिन हमें उसे खरीदते वक्त भी थोड़ी सावधानी बरतनी चाहिए। आज हम अपनी खबर में आपको कुछ ऐसी सावधानियों के बारे में बताएंगे जो हमें फायदा दिला सकती हैं।

तुलना करके अदा करें कीमत:
जैसा कि हम सभी जानते हैं कि कुछ दिन इस्तेमाल किए गए फोन की कीमत भी कम हो जाती है। इसलिए हमें थोड़ा सतर्क रहना चाहिए। जानकारों के मुताबिक 8 से 9 दिन तक भी इस्तेमाल किए गए फोन की कीमत 20 से 30 फीसदी कम हो जाती है और अगर आप किसी फोन को खरीदने का मन बना रहे हैं तो आप ऑनलाइन माध्यम से उस हैंडसेट्स की सेकेंड हैंड कीमत पता कर लें ताकि आपको मोल-भाव करने में आसानी रहे।

ज्यादा दिन इस्तेमाल किया फोन न खरीदें:
सेकेंड हैंड फोन खरीदते समय एक बात जरूर ध्यान रखें कि फोन ज्यादा पुराना नहीं होना चाहिए। अगर फोन 10 महीने या फिर 1 साल पुराना है तो उसे न खरीदने में ही समझदारी है। ऐसा इसलिए क्योंकि इतने दिन के इस्तेमाल के बाद फोन की कीमत कुछ भी नहीं रह जाती, या फिर न के बराबर। ज्यादा पुराने फोन की सबसे बड़ी दिक्कत यह होती है कि उसमें सॉफ्टवेयर अपडेटेड नहीं होते हैं और न ही उनके चार्जर और ईयरफोन बेहतर स्थिति में नहीं होते हैं। साथ ही उस फोन में वारंटी भी नहीं मिलती। (khabarindiatv)


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें