रिलायंस इडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस जिओ दूसरे नेटवर्क से 80 गुना तेज गति से काम करेगा. मुकेश अंबानी ने कहा कि  इस काम के लिए वह 1 .5 लाख करोड़ रुपये का निवेश करेंगे.

यह वैश्विक स्तर पर सबसे बडा डिजिटल स्टार्ट अप है. अंबानी ने कहा कि जियो के जरिये 2017 तक देश में करीब 90 प्रतिशत लोगों को द्रुत गति के इंटरनेट के दायरे में लाया जाएगा. हालांकि, उन्होंने इस बहुप्रतीक्षित सेवा की वाणिज्यिक शुरुआत की तारीख नहीं बतायी. फिक्की फ्रेम्स 2016 के उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए रिलायंस इंडस्टरीज के चेयरमैन ने कहा कि 1.3 अरब लोगों के जीवन में बदलाव लाने के अवसर ने उन्हें दूरसंचार क्षेत्र में फिर उतरने के लिए प्रेरित किया.
 उन्होंने भरोसा जताया कि जियो के जरिये देश मोबाइल इंटरनेट पहुंच रैंकिंग में मौजूदा के 150 वें से 10वें स्थान पर आ जाएगा. अंबानी ने कहा कि दुनिया डिजिटल हो रही है और हम पीछे नहीं रह सकते अभी हम 230 देशों में मोबाइल इंटरनेट पहुंच रैंकिंग में 150वें स्थान पर हैं. 1.3 अरब लोगों को पीछे नहीं छोडा जा सकता, जबकि दुनिया नए दौर में प्रवेश कर रही है. फिक्की फ्रेम्स देश का सबसे बडा मीडिया और मनोरंजन उद्योग का जमावडा है. (prabhatkhabar)

लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

Facebook Comment

Related Posts

loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें