व्हाट्सऐप पर नए फीचर्स का सबको इंतज़ार होता है. अब एक अरब सब्सक्राइबर के आंकड़े को पार करने के बाद व्हाट्सऐप से उम्मीदें भी बढ़ गई हैं.इस साल उम्मीद की जा रही है कि व्हाट्सऐप पर वीडियो कॉलिंग फीचर की भी शुरुआत हो जाएगी.

कौन से फीचर व्हाट्सऐप पर आने वाले हैं? उनके बारे में आप अपने दोस्तों में सबसे पहले जान सकते हैं. अब आप एक ऐसा ऐप डाउनलोड कर सकते हैं जिससे कि आपके स्मार्टफोन पर व्हाट्सऐप के बीटा रिलीज़ खुद ही इनस्टॉल हो जाएंगे.

और पढ़े -   फिर से भारत में लौट आया Nokia 3310, कल से होगा मिलना शरू

बस आपको एक बटन दबाने की देर है. आपके स्मार्टफोन पर ‘अननोन सोर्सेज’ इनेबल किए होने चाहिए. गिटहब पर जाकर आप बीटा अपडेटर की फाइल यहां से डाउनलोड कर लीजिए. उसके बाद अपने व्हाट्सऐप को लॉन्च करके उस पर जो गियर जैसा आइकॉन बना है उस पर क्लिक कीजिए.

सेटिंग को अपनी ज़रूरत के हिसाब से बदलिए क्योंकि डिफ़ॉल्ट सेटिंग के अनुसार आपको नोटिफिकेशन तभी मिलेगा जब व्हाट्सऐप का नया वर्जन आएगा. उसके बाद ‘ऑटो डाउनलोड अपडेट’ के साथ के बॉक्स को टिक कर दीजिए.

इसके बाद जैसे ही नया बीटा वर्जन का अपडेट होगा, उसके बारे में आपको जानकारी मिल जाएगी. बस उसके बाद आपको ‘इनस्टॉल’ पर क्लिक करना है, जिसके बाद आपके पास सबसे नया वर्जन होगा.

इसके बाद आप अपने दोस्तों को ये बता सकते हैं कि नए वर्जन में कौन से फीचर्स आने वाले हैं.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE