नई दिल्‍ली। इंटरनेट से कनेक्‍टेड रहना आज के युवाओं का खास शगल है। स्मार्टफोन में इंटरनेट आसानी से सर्फ किया जा सकता है। इसके लिए यूजर आप वाई-फाई, 3जी या फिर डाटा कार्ड और 4जी का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन यदि आपको बिना किसी इंटरनेट कनेक्‍शन और बिना डाटा खर्च किए ही हाई-स्‍पीड डाटा मिल जाए तो… अविश्‍वसनीय लगा रहा होगा पर एक खास एप है- ‘बी बाउंड एप’ जो ऐसा करने में आपकी मदद करेगा।

बी बाउंड एप’ देता है सुविधा: बी-बाउंड एप की मदद से वाई-फाई, 3जी और डाटा कार्ड की जरूरत कम हो जाती है। यह एप यह एप गूगल प्ले पर एंड्रॉयड यूजर्स के लिए उपलब्ध है। यह एप उन लोगों के लिए लाभदायक है जिन्‍हें घूमने का शौक है, साथ ही उन यूजर्स के लिए भी जो ई-मेल, फेसबुक, ट्विटर एक्सेस हर जगह चाहते हैं। इस एप में अपने सभी ई-मेल अकाउंट्स और जरूरी वेबपेज को सिंक्रोनाइज करना होता है।

कैसे करता हैं काम: यह एप बिना डाटा खर्च किए ही टेक्स्ट मैसेज के जरिए इंटरनेट का प्रयोग करने की सुविधा मुहैया कराता है। यह एप टेक्स्ट मैसेज को ट्रांसपोर्ट लेयर की तरह इस्तेमाल करता है। इंटरनेट सर्फिंग में ट्रांसपोर्ट लेयर का काम वेबपेज को यूजर की मशीन (स्मार्टफोन या कम्प्यूटर) तक पहुंचाने का होता है।

इस एप की मदद से वेबपेज या इंटरनेट सर्फिंग की रिक्वेस्ट टेक्स्ट मैसेज के द्वारा सर्वर तक पहुंचाई जाती है। टेक्सट मैसेज को इंटरनेट सर्फिंग के लिए इस्तेमाल करने से उन जगहों पर भी नेट एक्सेस किया जा सकता है जहां नेट का उपयोग संभव नहीं हो। इस एप की मदद से सिंक्रोनाइज किए हुए सभी अकाउंट्स पर लॉग इन कर सकते हैं।

टेक्‍स्‍ट मैसेज का लगता है चार्ज: हर बार इंटरनेट का इस्तेमाल करने पर आपको एक टेक्स्ट मैसेज जितना पैसा चुकाना होगा इसी के साथ बी बाउंड एप के क्रेडिट्स जिन्हें काफी कम दाम में खरीदा जा सकता है। ऐसे में यह ऐप आपको साधारण नेट पैक से सस्ता पड़ेगा। (नईदुनिया)


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें