यूपी में योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में बीजेपी की सत्ता के गठन के साथ ही प्रदेश के कई हिस्सों से मुस्लिमों के खिलाफ हो रही हिंसा के चलते पलायन शुरू कर दिया है. ताजा मामला संभल जिले के गुन्नौर के गांव नंदरौली का है. जहाँ साम्प्रदायिक हिंसा के बाद खौफजदा लोगों ने गांव से पलायन करना शुरू कर दिया.

पुलिस के अनुसार गुन्नौर कोतवाली क्षेत्र के नंदरोली में तीन दिन पहले प्रेम प्रसंग में शादीशुदा महिला दूसरे संप्रदाय के बब्लू नाम के युवक के साथ घर छोड़कर चली गई. जिसके बाद गांव में जमकर बवाल हुआ. गांव यादव बहुल है. 20 परिवार मुस्लिमों के है.  इनमें चार धोबी, चार फकीर और करीब 12 तेली (मलिक) परिवार हैं.

और पढ़े -   गोरखपुर के बाद अब सीतापुर में ऑक्सीजन की कमी से बच्चें की मौत

लड़के की मां जमीला का आरोप है कि लड़की पक्ष के लोग उसे जबरन अपने घर अगवा कर ले गए और रातभर बंधक बनाकर रखा. पुलिस ने बमुश्किल उसे आज़ाद कराया. लड़की पक्ष के लोगों ने न तो अभी तक केस दर्ज कराया है और न ही थाने में तहरीर दी है. लड़की पक्ष के लोगों ने लड़के के घर पर पथराव किया और घर में जबरन घुसकर तोड़फोड़ और मारपीट की.

और पढ़े -   10th टॉपर आफ़रीन करेंगी कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी से आगे की पढ़ाई

इस वारदात के बाद युवक की जाति के परिवार के लोग गांव से पलायन कर गए. एफआईआऱ होने के बाद महिला पक्ष के परिवार के लोग भी गांव छोड़ गए हैं. गांव में पूरी तरह सन्नाटा हैं. सिर्फ पुलिस ही धूमती दिखाई देती है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE