लखनऊ: प्रदेश की योगी सरकार ने रमजान की तैयारियां शुरू कर ली है. इस बार राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) तथा योगी सरकार प्रदेश भर में इफ्तार पार्टी देगी. इस इफ्तार पार्टी की खासियत ये रहेगी की इस में रोजेदार गाय के दूध से रोज़ा इफ्तार करेंगे.

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के सदस्य महीराज दहवाज सिंह ने कहा कि ऐसा पहली बार हो रहा है, जब रोजा खोलते वक्त गाय के दूध का इस्तेमाल किया जाएगा. सिंह ने कहा कि गाय का दूध सेहत के लिए फायदेमंद होता है.  उन्होंने ये भी कहा कि रमजान के दौरान गौ रक्षा पर स्पेशल प्रार्थना भी करवाई जाएंगी और ये बताया जाएगा कि ये किसी पाप से कम नहीं है.

और पढ़े -   अच्छी खबर: पेरेंट्स की देखभाल नहीं करने वाले कर्मचारियों की असम में कटेगी अब तनख्वाह

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच का कहना है कि इस दौरान देश की एकता और अखंडता के लिए भी नमाज पढ़ा जाएगा. यह पहला मौका होगा, जब उत्तर प्रदेश में इस तरह की इफ्तार पार्टी का आयोजन किया जाएगा. गाय के दूध के लाभ बताते हुए मुस्लिम मंच ने बताया कि मुस्लिम स्कॉलर भी मानते हैं कि गाय का दूध स्वास्थ्य के लिए अच्छा है और उससे बना घी दवाई का काम करता है.

और पढ़े -   बीजेपी की और से मेरे पिता भी हो प्रत्याशी तो भी वोट मत देना: हार्दिक पटेल

मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के इस पहल का पसमांदा मुस्लिम समाज के अध्यक्ष वसीम रैनी ने स्वागत किया है. लखनऊ स्थित पसमांदा मुस्लिम समाज के अध्यक्ष का कहना है कि अगर रोजा तोड़ने के लिए दूध से बनी मिठाइयां जैसे की पेड़ा वगैरह का इंतज़ाम किया जाता है तो हमें इससे कोई आपत्ति नहीं है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE