यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वह अयोध्या मामले का हल बातचीत से निकालेंगे. उन्होंने कहा, “अयोध्या में राममदिर का हल बातचीत से निकालेंगे, यूपी सरकार बातचीत के लिए हरसंभव प्रयास करेगी. सुप्रीम कोर्ट ने भी कहा है कि इस मसले का हल बातचीत के जरिए निकाला जाए.”

योगी ने अयोध्या के विकास के लिए 350 करोड़ की योजनाओं की घोषणा भी की. योगी की इस यात्रा को बीजेपी के मंदिर मुद्दे को फिर गर्माने की कोशिश समझा जा रहा है. योगी ने कहा कि मंदिर निर्माण के लिए देश में एक नया माहौल बना है.

उन्होंने कहा कि ने कहा कि तमाम मुस्लिम भी मंदिर बनने के हिमायती हैं. योगी ने कहा कि “लखनऊ के कई मुस्लिम संगठनों ने राम जन्मभूमि हिंदू समाज को सौंपने की बात कही है. ऐसी बातें लगातार आ रही हैं. यहां दिगंबर अखाड़े में भी कुछ लोगों ने मुझसे कहा.”

योगी आदित्यनाथ ने कहा, ”अयोध्या में राम-जानकी मार्ग का नवनिर्माण होगा. इसके साथ ही पंचकोसी परिक्रमा मार्ग, चौदहकोसी परिक्रमा मार्ग और चौरासीकोसी परिक्रमा मार्ग की यात्रा फिर से शुरू की जाएगी.” योगी ने कहा, ”पहले की सरकार ने अयोध्या पर ध्यान हीं दिया. अयोध्या में या तो विकास के कार्य शुरू ही नहीं किए गए या फिर कार्यशुरू करवा कर उन्हें जानबूझकर बीच में ही छोड़ दिया गया.”


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE