मध्य प्रदेश: यमन के शेख खालिद बिन इब्राहिम खिल्जी को बैतूल पुलिस ने अवैध वीजा रखने के आरोप में रोक लिया है और शेख खालिद को मदरसे से बाहर निकलने की इजाजत नहीं दी गई है.

यमन के शेख को एमपी पुलिस ने पकड़ा, खत्म हो चुकी है वीजा की अवधि

भारतीय पुलिस के खुफिया तंत्र और सुरक्षा व्यवस्था की एक बड़ी चूक बैतूल में सामने आई है. जिले की भैंसदेही तहसील के मौलाना आजाद स्कूल परिसर में आईटीआई कॉलेज के शिलान्यास कार्यक्रम में आए शेख खालिद के पास जो वीजा मिला है, उसकी वैधता 6 दिसंबर 2015 को ही खत्म हो चुकी थी.

वीजा अवधि खत्म होने के बाद से शेख खालिद बिन इब्राहिम खिल्जी अवैध वीजा के साथ भारत में मौजूद है. ये खुलासा तब हुआ जब भैंसदेही में हुए शिलान्यास कार्यक्रम के दौरान बैतूल पुलिस को सूत्रों से शेख खालिद के वीजा की जानकारी मिली.

पूछताछ करने पर शेख खालिद पुलिस के सामने अपना पक्ष नहीं रख पाए हैं. इसी के चलते शेख को पुलिस ने मौलाना आजाद स्कूल परिसर में कड़ी सुरक्षा के बीच अभिरक्षा में रखा है.

पुलिस अब दूतावास से शेख खालिद के वीजा को लेकर आगे की बातचीत करेगी और इसके बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी, तब तक शेख खालिद को पुलिस अभिरक्षा में ही रहना होगा.

शेख खालिद बिन इब्राहिम खिल्जी, भैंसदेही में जिस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बने थे उसी कार्यक्रम में उत्तरप्रदेश के दारुल उलूम देवबंद के पूर्व कुलपति गुलाम मुहम्मद बस्तानवी भी पहुंचे थे. साभार: न्यूज़ 18


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें