akhlaq

देश को हिला देने वाले दादरी हत्याकांड के एक आरोपी रवि उर्फ़ रोबिन की दिल्ली के अस्पताल में मौत हो गयी है. प्रशासन का कहना है की रवि की मृत्यु बीमारी के चलते हुई है जबकि ग्रामीणों ने आरोप लगाया है की पिटाई के कारण रवि की मौत हुई है. जिसे लेकर गाँव में तनाव बढ़ गया है. इसके चलते गांव में फोर्स भेजी गई है। उम्मीद है कि बुधवार को गांव में मृतक का अंतिम संस्कार किया जाएगा।

गौरतलब है की पिछले वर्ष दादरी में गौहत्या का आरोप लगाकर भीड़ ने अख़लाक़ नामक वृद्ध की हत्या कर दी थी हालाँकि पुलिस की जांच में बीफ होने की पुष्टि नही हो पाई थी. जिसके बाद से आज तक गाँव की सियासत गर्म है. अख़लाक़ की हत्या के आरोप ने रोबिन को गिरफ्तार कर जेल भेजा था. मंगलवार को रवि उर्फ़ रोबिन की मृत्यु हो गयी.

पुलिस के अनुसार बीमारी के कारण दिल्ली के एक अस्पताल में मौत हुई है। उन्होंने गांव में फोर्स भेजने की बात भी कही है। उधर गांव के पूर्व प्रधान संजीव राणा का कहना है कि बीमारी से नहीं, रवि की मौत जेल प्रशासन की पिटाई से हुई है।

उनका कहना है कि तीन दिन पहले गांव के लोग रवि से मिलाई करने लुक्सर जेल गए थे। तब रवि ने बताया था कि जेल प्रशासन ने उसकी पिटाई की थी। इससे वह घायल है। उनका आरोप है कि पिटाई के कारण ही मौत हुई। प्रशासन ने पिटाई के आरोपों को गलत बताया है।


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें