लखनऊ. लखनऊ यूनिवर्सिटी (एलयू) ने कैम्पस में वेलेन्टाइन डे मनाने पे पाबन्दी लगा दी गयी है नियम तोड़ने पर स्टूडेंट्स के खिलाफ यूनिवर्सिटी एक्शन लेगी । यूनिवर्सिटी प्रॉक्टर प्रो. निशी पांडेय ने कहा कि स्टूडेंट्स यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन के फैसले को माने वरना यूनिवर्सिटी कार्यवाही करेगी
प्रो. निशी पांडेय ने बताया, “यूनिवर्सिटी पढ़ाई के लिए होती है, न कि अफेयर के लिए। अगर वेलेन्टाइन डे मनाना है तो छात्र कही और जा सकते हैं। स्टूडेंट्स पर और कोई भी प्रतिबंध नहीं है।”
उधर यूनिवर्सिटी के फैसले पे स्टूडेंट्स ने नाराज़गी का इज़हार किया , छात्रों ने इसे तुगलकी फरमान बताया है .
वेलेन्टाइन डे पे लखनऊ यूनिवर्सिटी की गाइडलाइन 
कोई भी छात्र या छात्रा किसी भी बाहरी को कैम्पस में लेकर नहीं आएगा। एंट्री के दौरान गेट पर हर छात्र को अपना आईडी कार्ड दिखाना होगा।
वेलेन्टाइन डे का बहाना बनाते हुए कैम्पस में किसी पर कोई भी कमेंट नहीं किया जाएगा।
कैम्पस में कोई भी स्टूडेंट किसी स्टूडेंट को गिफ्ट या फ्लावर नहीं दे सकेगा। प्रॉक्टर के मुताबिक, इस तरह के गिफ्ट्स लालच की तरह होते हैं, जो माहौल खराब करते हैं। कैम्पस पढ़ाई करने के लिए है, न कि एंटरटेनमेंट के लिए। पढ़ाई के बाद स्टूडेंट्स सीधे घर या हॉस्टल जाएंगे।
जांच के दौरान छात्रों से उनके डॉक्‍यूमेंट भी मांगे जा सकते हैं।इन निर्देशों को न मानने पर संबंधित स्टूडेंट के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई हो सकती है।
News Courtesy – UPUKLIVE

लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें