1गुलाम अली लखनऊ में, शिवसेना का अध्यक्ष नजरबंद

मशहूर पाकिस्तानी गायक गुलाम अली एक बार फिर लखनऊ में अपनी गजलों की महफिल सजाएंगे। उनके कार्यक्रम में कोई गड़बड़ न हो इस बात को ध्यान रखते हुए, शिवसेना के राज्य प्रमुख को नजरबंद‌ किया गया है।

गुलाम अली लखनऊ पहुंच चुके हैं। नवनीत सहगल ने शनिवार को उनकी अगवानी की। वहीं सुबह छह बजे ही यूपी शिवसेना के राज्य प्रमुख अनिल सिंह को लखनऊ पुलिस ने उनके सरोजनीनगर आवास पर नजरबंद कर दिया।

शिवसेना पाकिस्तानी कलाकारों के भारत में प्रदर्शन के खिलाफ है। बता दें कि बीते नौ अक्टूबर को गुलाम अली का मुंबई में होने वाला कार्यक्रम शिवसेना के विरोध के बाद रद्द कर दिया गया था।

2मुंबई में कैंसिल हो चुका है प्रोग्राम

शिवसेना ने कार्यक्रम को बाधित करने की धमकी देते हुए कहा था कि जब तक सीमा पार से आतंकवाद नहीं रुकता तब तक पड़ोसी देश के किसी भी कलाकार को देश में प्रस्तुति देने की मंजूरी नहीं मिलेगी।

इसके बाद मुंबई और पुणे में ग़ज़ल गायक ग़ुलाम अली का कॉन्सर्ट रद्द होने के बाद अब गुलाम अली का दिल्ली में कार्यक्रम तय हुआ था।

लेकिन दिसंबर में होने वाले इस आयोजन से पहले ही गुलाम अली लखनऊ पहुंच गए थे। 10 अक्टूबर की शाम को गुलाम अली ने अमर उजाला के एमएसएमई कॉन्क्लेव में गजल की महफिल सजाई थी।

वहीं शिवसेना के उत्पाती रवैये को देखते हुए ऐहतियातन शिवसेना के अध्यक्ष को एक आला अफसर के इशारे पर लखनऊ में उनके आवास पर नजर बंद कर‌ दिया गया है।