तेलंगाना के मुख्यमंत्री के.चंद्रशेखर राव की तरफ से कराए गए एक सर्वेक्षण के मुताबिक साल 2019 में राज्य में होने वाले विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को एक भी सीट नहीं मिलेगी, वहीं कांग्रेस को मात्र दो सीटें मिलेंगी।

सर्वे में दावा किया गया है कि अगर अभी चुनाव हुए तो राव के नेतृत्व वाली सत्ताधारी तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) 119 सीटों वाली विधानसभा में 106 सीटों पर जीत दर्ज करेगी। पार्टी सूत्रों ने कहा कि सर्वे के नतीजे की घोषणा यहां शनिवार को टीआरएस सांसदों तथा विधायकों की एक बैठक के दौरान की गई।

टीआरएस ने साल 2014 में हुए विधानसभा चुनाव में 63 सीटें जीती थीं। कांग्रेस 26, जबकि भाजपा ने पांच सीटें जीती थीं। केसीआर के सर्वे के मुताबिक, राज्य में आगामी विधानसभा चुनाव में मोदी फैक्टर का कोई खास प्रभाव नहीं पड़ सकता है। यह भी दावा किया गया कि ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) छह सीटें जीत सकती है, जबकि साल 2014 में उसने सात सीटें जीती थीं।

यह सर्वे भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के राज्य के तीन दिवसीय दौरे के मद्देनजर आया है, जिस दौरान उन्होंने विश्वास जताते हुए कहा था कि साल 2019 में होने वाले विधानसभा चुनाव में प्रदेश में भाजपा सत्ता में आएगी।


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE