देश के मोजुदा हालात के मद्देनजर रखते हुए ऑल इंडिया मिल्ली काउंसिल के गुजरात इकाई ने अहमदाबाद में अंतर्धार्मिक संवाद सम्मेलन का आयोजन किया.

इस सम्मलेन में सभी धर्मों के धर्मगुरुओं ने हिस्सा लिया. सम्मेलन को संबोधित करते हुए कांग्रेस विधायक गयासुद्दीन शेख देश के मोजुदा हालात पर चिंता व्यक्त की. उन्होंने कहा, आज हिन्दू-मुस्लिम ही खतरे में नहीं है बल्कि पूरा भारत खतरे में है.

वहीँ आल इंडिया मिल्ली काउंसिल के गुजरात इकाई अध्यक्ष मुफ्ती रिजवान तारापूरी ने कहा कि आज भारत के मुसलमानों पर गलत आरोप लगाकर इस्लाम को बदनाम करने की कोशिश की जा रही है. इसलिए हमारी कोशिश है कि एक मंच पर बैठकर सभी ज़िम्मेदार लोग इंसानियत के धर्म को मजबूत के साथ पकड़कर क़दम बढ़ाएं.

इस अवसर पर हिंदू धार्मिक नेता ने चर्चा करते हुए कहा कि आज भारत के मुसलमानों और हिंदुओं के बीच कुछ लोग राजनीतिक लाभ के लिए दूरियां पैदा कर रहे हैं. इसलिए हम सभी लोगों की जिम्मेदारी बन जाती है कि हम राजनीतिक दलों के चंगुल में न फंसें.

वहीँ, काउंसिल के गुजरात इकाई के अध्यक्ष मुफ्ती रिजवान ने कहा कि हम भले ही दो धर्म को मानने वाले हों लेकिन हम इंसान भी हैं.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE