अंबाला (हरियाणा): हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने यह कहकर नया विवाद खड़ा कर दिया कि जो लोग गोमांस खाये बिना नहीं रह सकते उन्हें हरियाणा में आने की जरूरत नहीं है जहां कड़ा गोसंरक्षण कानून लागू है। विज ने कहा कि कई देश हैं जहां भारतीय इसलिए नहीं जाते क्योंकि उस देश की खानपान की आदत उन्हें नहीं भाती।

और पढ़े -   कश्मीरी हाजियों का पहला जत्था रवाना, महबूबा ने की राज्य के लिए दुआ की दरखास्त

‘जो बिना गोमांस के नहीं रह सकते, हरियाणा नहीं आएं’

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, हम कुछ देशों में नहीं जाते क्योंकि वहां के खानपान हमें नहीं भाते। इसी तरह जो लोग बिना गोमांस खाये नहीं रह सकते, उन्हें हरियाणा नहीं आना चाहिए। विज से पूछा गया था कि क्या राज्य सरकार ने विदेशियों को राज्य में गोमांस के सेवन के लिए लाइसेंस-विशेष अनुमति जारी करने का विचार किया है।

और पढ़े -   यूपी पुलिस का दावा - जेवर गैंगरेप कांड के 4 आरोपी को मुठभेड़ के बाद किया गया गिरफ्तार

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कल इस मुद्दे पर स्पष्टीकरण देते हुए राज्य में गोमांस सेवन के लिए विदेशियों को लाइसेंस या राहत देने की किसी भी योजना से इनकार किया था। पहले खबर आई थी कि खट्टर ने कहा था कि वह राज्य में विदेशियों के लिए गोमांस पर लगी पाबंदी में ढील देने के लिए तैयार हैं। विज ने पिछले साल गाय को राष्ट्रीय पशु घोषित करने की वकालत की थी और इस मुद्दे पर ऑनलाइन सर्वेक्षण शुरू किया था। (khabarindiatv)

और पढ़े -   काशी से काबा के लिए हाजियों का पहला जत्‍था हुआ मुकद्दस सफर पर रवाना

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE