मुंबई।हर साल वैलंटाइंस डे को भारतीय संस्कृति के खिलाफ बताने वाले और तथाकथित अपने आप को भारत की सभ्यता और संस्कृति के रखवाले कहने वाले तंग नहीं करेंगे। इस बात को पढ़कर आप चौंक भी सकते हैं कि मारपीट करने,और परेशान करने वाले बाकायदा आपको प्यार करने के संदेश भी देंगे।

वैलंटाइंस डे को भारतीय संस्कृत के खिलाफ बताने वाली पार्टियों और संगठनों ने अपना इस बार बदले-बदले नजर आ रहे हैं। वैलंटाइंस डे के खिलाफ रहने वाली पार्टी महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना का भी दिल ना जाने क्यों पिघलता नजर आ रहा है। राज ठाकरे की पार्टी भी अब बाकायदा प्रेमी जोड़ो को वैलंटाइंस डे सेलिब्रेट करने में हेल्प करेगी।

वैलंटाइंस डे पर कार्ड्स जलाते बजरंग दल

वैलंटाइंस डे पर एमएनएस मुंबई के शिवाजी पार्क में सेल्फी पॉइंट बनाएगी, जहां जोड़े फोटो क्लिक कर सकेंगे। इन जगहों पर गुलाब के बुके भी होंगे। पार्टी ने कवि मंगेश पटगांवकर की लाइनें- ‘सतदा प्रेम करावे’ (हमेशा प्रेम करो) को वैलंटाइंस डे की थीम बनाया है। पार्टी नेताओं का मानना है कि युवाओं के जोड़ने का यह सबसे अच्छा तरीका है। कार्यकर्ताओं के कड़े शब्दों में निर्देश दिया गया है कि वह प्रेमी जोड़ों के साथ बदतमीजी न करें।

बजरंग दल ने भी फैसला किया है कि वह प्रेमी जोड़ों के मामले में कोई दखलअंदाजी नहीं करेंगे, क्योंकि यह उनका व्यक्तिगत मामला है। वहीं, शिवसेना की यूथ विंग युवा सेना ने भी अपने कार्यकर्ताओं से कहा है कि वैलंटाइंस डे पर युवा जोड़ो को तंग नहीं करेंगे।

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के अध्यक्ष  राज ठाकरे (फाइल फोटो)।

इससे पहले तक यह पार्टियां और संगठन वैलेटाइंस डे पर खूब हल्ला करती थीं। भारतीय संस्कृति के खिलाफ बताती थी। लवर्स को परेशान किया जाता था। (eenaduindia)


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें