हिंसा की आग में जल रहा है मुलायम का आजमगढ़, पैरामिलिट्री फोर्स तैनात

मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ पिछले 36 घंटो से दंगो की आग में जल रहा है. जिसके कारण इलाके में पैरामिलिट्री फोर्स के जवानों को तैनात करना पड़ा है. हिंसक झड़पों में दो लोगों के घायल होने की खबर हैं. अफवाह के कारण पूरे जिले में माहौल तनावपूर्ण हो गया है.

मामूली सी विवाद को लेकर खोदादादपुर में शनिवार की रात साम्प्रदायिक हिंसा भड़क उठी थी. इस दौरान सीओ एसडीएम तहसीलदार सहित दर्जन भर पुलिसकर्मी घायल हुए. वहीं आम लोगों को भी चोटें आयीं. वहीं, उपद्रवियों ने कई घरों में आगजनी के साथ ही लूट-पाट की घटना को भी अंजाम दिया था.

रविवार को दिन भर तो इलाके में शान्ति रही लेकिन शाम होते-होत हिंसा आचानक फिर भड़क गई जिसमें फरिदाबाद बाजार के पास एक लकड़ी टाल में उपद्रवियों ने आग के हवाले कर दिया. जिससे पूरा गोदाम धू-धू कर जलने लगा वहीं, बाइक और टैक्टर को भी आग के हवाले कर दिया.

फरिदाबाद में उपद्रवियों ने एक युवक को गोली मारकर घायल कर दिया. जिसके बाद फरिहां से लेकर फरिदाबाद तक हिंसा एक बार फिर फैल गई. इस दौरान पिछले 24 घंटे से आजमगढ-लखनउ वाया सुल्तानपुर राज्यमार्ग को पुलिस ने बन्द करा दिया है.

आई जोन एसके भगत ने हिंसाग्रस्त इलाको की कमान अपने हाथो में लेने के बाद 2 कम्पनी पैरामिलिटी फोर्स, 10 पीएसी, 10 थानो की पुलिस फोर्स के अलावा आस-पास के जिलो की पुलिस फोर्स को हिंसाग्रस्त इलाको तैनात किया गया.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें