पश्चिम बंगाल में सात नगर निकायों के चुनावी नतीजे बुधवार को आ रहे हैं. शुरुआती रुझानों में 7 में से 4 नगर निकायों में टीएमसी का कब्जा कर लिया है. इनमें पुजाली, मिरिक, रायगंज और दोमकल में टीएमसी विजेता हुई है. पश्चिम बंगालम में दार्जलिंग, कुर्सियांग, कलिम्पोंग, मिरिक, डोमकल, रायगंज और पुजाली में निकाय चुनाव हुए हैं.

वहीँ मुर्शिदाबाद जिले के डोमकल इलाके में टीएमसी को 21 में से 18 सीटें मिली हैं. बाकी तीन सीटों में एक कांग्रेस को और सीपीआई (एम) को 2 सीटें मिली हैं. ये तीनों उम्मीदवारों बाद में टीएमसी में शामिल हो गए. पार्टी ने म्रिनिक निकाय चुनावों में भी जीत हासिल की है. उसे 9 में से 6 सीट मिली हैं.

और पढ़े -   सभी धर्मों के लोग आये साथ में, निकाला अमन मार्च

वहीं दूसरी ओर रायगंज में टीएमसी को 27 में से 14 पर अब तक जीत हासिल हुई है. पुजाली में पार्टी ने 16 में से 12 सीटों पर चुनाव जीता है.

पश्चिम बंगाल निकाय चुनाव पर लेटेस्ट रुझान इस प्रकार हैं…
पुजालीः कुल वार्ड-16, टीएमसी- 12, बीजेपी-2, कांग्रेस+लेफ्ट-1, अन्य- 1.
डोमकलः कुल वार्ड-21, टीएमसी- 20, बीजेपी-0, कांग्रेस+लेफ्ट-1, अन्य- 0.
रायगंजः कुल वार्ड-27, टीएमसी- 24, बीजेपी-0, कांग्रेस+लेफ्ट-3, अन्य- 0.
मिरीकः कुल वार्ड-9, टीएमसी- 6, जीजेएम+बीजेपी-3, कांग्रेस+लेफ्ट-0, अन्य- 0.
दार्जिलिंगः कुल वार्ड-32, टीएमसी- 1, जीजेएम+बीजेपी– 31,
कुर्सियांग: कुल वार्ड-20, टीएमसी- 3, जीजेएम+बीजेपी– 17,
कलिम्पोंगः कुल वार्ड-23, टीएमसी-2, जीजेएम- 19, अन्य-2.
वहीँ चुनाव परिणाम पर रोक को लेकर कांग्रेस ने हाई कोर्ट पहुंची  का दरवाजा खटखटाया है. नगरपालिका चुनाव में हुई हिंसा को लेकर कांग्र्रेस ने कलकत्ता हाई कोर्ट में मामला दायर किया है. कांग्रेस का आरोप है कि डोमकल, पुजाली व रायगंज में चुनाव के नाम पर मजाक किया गया है। उसकी मांग है कि फिलहाल यहां के चुनाव परिणाम पर रोक लगाई जाए. इस मामले पर सुनवाई बुधवार सुबह साढ़े 10 बजे जस्टिस देवांशु बसाक की पीठ में होनी है.

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE