देश में एक तरफ धर्म के नाम पर लोगों के दिलों में नफरतों का जहर भरा जा रहा है, ताकि देश की एकता को तोड़ा जा सके. लेकिन सदियों से दिलों में मौजूद इस मोहब्बत को मिटाना नामुमकिन है. इसका अंदाजा इस खबर से लगाया जा सकता है. जहाँ रमजान की आमद के चलते सिख और हिंदू भाइयों ने अपने मुस्लिम भाइयों को मस्जिद बना कर तोहफें में दी है.

और पढ़े -   पीएम मोदी के वाराणसी दौरे का विरोध शुरू, BHU की छात्राओं मुंडन कर किया प्रदर्शन

पंजाब के लुधियाना के करीब गालिब रण सिंह गाँव में मुस्लिम समुदाय के गिने-चुने घर है, गाँव में मस्जिद न होने की वजह से उन्हें नमाज के लिए पडोस के गाँव में जाना पड़ता है. इस बार रमजान में मुस्लिम भाइयों को तकलीफ न उठानी पड़े इसके लिए गाँव के सिख और हिंदू भाइयों ने मुस्लिम भाइयों के लिए मस्जिद का निर्माण कराया.

और पढ़े -   मदरसे के पानी में जहर मिलाने की घटना थी पूर्व नियोजित: सलमा अंसारी

ये नेक पहल गांव के सरपंच हरसिमरन सिंह बाली ने की. उन्होंने मौलाना हबीब से इस बाबत बातचीत कर गांववालों की तरफ से मस्जिद बनवाकर देने का प्रस्ताव रखा। गांव वालों ने बाकायदा मुस्लिम परिवारों के साथ मिलकर मस्जिद का निर्माण कराया. शुक्रवार को आड़े समारोह के दौरान सरपंच और गांववालों ने शाही इमाम से मस्जिद का उद्घाटन कराया.

इस मौके पर नायब शाही इमाम मौलाना उस्मान रहमानी ने कहा कि गांववालों की इस पहल से कौमी एकता की नींव मजबूत होगी. उन्होंने कहा कि ईद-उल-फितर पर होने वाले जलसे में कौमी भाईचारा मजबूत करने वाली पंचायत और गांव वालों का सम्मान किया जाएगा.

और पढ़े -   बीजेपी की और से मेरे पिता भी हो प्रत्याशी तो भी वोट मत देना: हार्दिक पटेल

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE