jjl

तमिलनाडु के तिरचुर के चेंगापाली में चुनाव आयोग ने तीन कंटेनर पकड़ कर इसमें से 570 करोड़ रुपये बरामद किये थे. अब इस नकदी पर भारतीय स्टेट बैंक ने दावा किया है। SBI ने शनिवार की शाम कहा कि वह बैंक की वैध नकदी है जिसे लेकर RBI के निर्देश पर उसके अधिकारी आंध्रप्रदेश में अस्थाई नकदी जमा स्थल जा रहे थे।

और पढ़े -   गाजियाबाद: नमाज से लौट रहे पूर्व पार्षद हाजी हारून की गोली मारकर हत्या

बैंक ने कहा, ‘आंध्रप्रदेश में नकदी की अस्थाई कमी से निपटने के लिए रिजर्व बैंक ने कोयंबटूर स्थित हमारी तिजोरी से 570 करोड़ रुपए हमारे विशाखपत्तनम स्थित विशेष नोट प्रशासन शाखा में ले जाने की मंजूरी दी थी। भारतीय रिजर्व बैंक के निर्देशों के अनुसार, कोयंबटूर स्थित हमारी मुख्य शाखा ने अधिकृत एसबीआई अधिकारियों को यह धन दिया, जिसके साथ सुरक्षा के रूप में आंध्रप्रदेश पुलिस का दल भी मौजूद था। लेकिन नकदी ले जा रहे वाहनों को रास्ते में निर्वाचन आयोग के अधिकारियों ने रोका और आगे की कार्रवाई के लिए उसे तिरुपुर जिलाधिकारी कार्यालय ले आए।’

और पढ़े -   पीएम मोदी का वाराणसी दौरा, योगी सरकार का हर मदरसे को 25-25 महिलाओं को भेजने का आदेश

SBI ने निर्वाचन आयोग के इस कदम को ‘त्रुटिपूर्ण’ बताया है। बैंक का कहना है कि चेन्नै, कोयंबटूर और तिरुपुर में उसके अधिकारी निर्वाचन आयोग को सभी सहायता और स्पष्टीकरण मुहैया करा रहे हैं, और उन्हें आशा है कि मामला जल्द सुलझेगा और उनकी नकदी उन्हें वापस मिल जाएगी।


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE