मुरादाबाद। देवबंदी और बरेलवी के बीच मस्जिद को लेकर लंबे समय से चले आ रहा विवाद सोमवार को फिर गर्मा गया। सिआसत हिंदी के अनुसार कोर्ट में लंबित होने के बावजूद मस्जिद को लेकर फिर से देवबंदी और बरेलवी आपस में भिड़ गए। बता दें कि इससे पहले भी कई बार कब्जे को लेकर दोनों पक्षों में तनातनी हो चुकी है। सोमवार को फिर से कब्जे को लेकर भारी विवाद हुआ। जिसके बाद पुलिस को हल्के पुलिस बल का भी प्रयोग करना पड़ा। फिलहाल पुलिस ने मस्जिद में ताला लगा दिया है। साथ ही विवाद को देखते हुए फोर्स भी तैनात कर दी गई है।

और पढ़े -   यूपी: मस्जिद में घुसकर मौलवी को मारी गोली, सूअर का मांस भी फेंका

muslims_protest1

उल्लेखनीय है कि नखासा थाना क्षेत्र के मोहल्ला ख्वास खां सराय में नशीला वाली मस्जिद को लेकर देवबंदी और बरेलवी के बीच लंबे समय से कब्जे के लिए विवाद चला आ रहा है। सोमवार को यह मामला उस समय फिर से गर्मा गया जब एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर पथराव और फायरिंग करने का आरोप लगाया। कुछ लोगों के मस्जिद के अंदर होने पर दूसरे पक्ष के लोगों ने उन्हें निकालने के लिए पुलिस से कहा जिसको लेकर जमकर नोकझोंक हुई।

और पढ़े -   नमाज के वक्त गोलीबारी करने पर डीएसपी मोहम्मद अयूब की भीड़ ने की पीट-पीटकर हत्या

मौके पर पहुंचे एसएचओ इंद्रेश सिंह चाहर ने मामले को संभालने की काफी कोशिश की, लेकिन बात नहीं बन सकी। इसके बाद में सूचना मिलते ही एएसपी कमलेश दीक्षित व एसडीएम जेबी सिंह पुलिस व पीएसी के साथ मौके पर पहुंच गए। इस दौरान पुलिस ने हल्का बल प्रयोग करते हुए लाठी फटकारी और हंगामा कर लोगों को खदेड़ दिया।

और पढ़े -   मध्यप्रदेश की तरह महाराष्ट्र में भी किसान हुए उग्र, जमकर कर रहे आगजनी और तोड़फोड़

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE