पांवटा साहिब (नाहन)  – “पांवटा साहिब की जामा मस्जिद को कुछ कट्टरपंथी तत्व कब्जाना चाहते है तथा वहां से प्रत्येक जुमे को तक़रीर करके आपसी सौहार्द बिगड़ना चाहते है”. यह कहना है पांवटा के स्थनीय नागरिकों का जिन्होंने बाहरी क्षेत्रों से आये कुछ लोगो को ज़बरन जुमे की तक़रीर पढ़ने से रोका, जिसके बाद माहौल तनावपूर्ण हो गया.

तनावपूर्ण माहौल को शांत करने के लिए एसपी सिरमौर सौम्या सांबशिन और डीएसपी प्रमोद चौहान को पूरी टीम के साथ मौके पर पहुंचना पड़ा। उसके बाद मस्जिद में शांति पूर्वक तरीके से नमाज हुई। इस दौरान मस्जिद के बाहर पुलिस बल तैनात रहा।

क्या था मामला

बाहर से आये लोग अमीरे-जमात हुक्कमुदीन को जबरन जुम्मे की नमाज पर तक़रीर करवाना चाहते थे जिसका सब विरोध कर रहे थे। ऐसे में माहौल खराब हो सकता था। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि नजाकत अली हाश्मी व यूनुस ने मस्जिद में आकर खुलेआम ऐलान किया कि हुकमदीन के बयान करवाकर रहेंगे और जो विरोध करेगा, उसे देख लेंगे। नजाकत अली हाश्मी ने मस्जिद कमेटी के सचिव उम्मीद अली को धमकाया और उसके साथ अभद्र व्यवहार किया। उन्होंने कहा कि जुमा की नमाज के समय हालत बिगड़ने व कोई अप्रिय घटना होने का डर बना हुआ है। कमेटी के सभी सदस्य ने मिलकर डीएसपी से गुहार लगाई है।

 उन्होंने कहा कि पांवटा में मुस्लिम अपनी मस्जिदों में देखरेख व तमाम धार्मिक गतिविधियां खुद ही करते आ रहे हैं। इसलिए बाहरी लोगों की दखलंदाजी बर्दाश्त नहीं होगी। इससे स्थानीय क्षेत्र की शांति भंग होने की आशंका रहती है। किसी तरह भी कट्टरपंथियों को मस्जिद में तकरीर (भाषण) के लिए आने का विरोध किया जाएगा। इसमें जामा मस्जिद कमेटी के अधिकतर सदस्य इसके खिलाफ है। जबकि वहां आए लोगों ने खुलेआम ऐलान किया कि तकरीर करवा कर ही रहेंगे। मस्जिद कमेटी के पदाधिकारियों तक को धमकाने का प्रयास किया। इसकी शिकायत डीएसपी पांवटा से की गई है। उसके बाद एसपी सिरमौर व डीएसपी पांवटा टीम सहित मौके पर पहुंचे।

उधर, डीएसपी पांवटा प्रमोद चौहान ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है। दोनों ही पक्षों से शांति बनाए रखने की अपील की गई है। आपसी तनाव को देखते हुए पुलिस बल मस्जिद परिसर के आसपास तैनात कर दी गई है।


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE