AMU-620x400

अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में शनिवार की रात में हुए बवाल और फायरिंग में दो घायलों में से एक छात्र ने दम तोड़ दिया है छात्र की मौत सुबह 4 बजे हुई है, जबकि दुसरे को गंभीर हालत में दिल्ली रेफर कर दिया है। डीआईजी गोविन्द अग्रवाल ने भी एक छात्र के मरने की पुष्टि की है।

AMU प्रशासन ने ये साफ़ नही किया है की मरने वाला छात्र वर्तमान था या पूर्व था। इतना साफ है कि मृतक का एम् पीएड में दाखिला हुआ था। जिसके बाद उसे पिछले साल निलंबित भी किया गया था। फिलहाल शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। आज है बी. टेक की प्रवेश परीक्षा एएमयू में आज बी.टेक और बी. आर्क की प्रवेश परीक्षा है। उसके लिए भारी पुलिस बल कैंपस में लगाया गया है। सुबह 11 बजे से परीक्षा शुरू होनी है।

क्या था मामला

एएमयू में शनिवार रात 10 बजे आफ़ताब हाल के मुमताज़ होस्टल से बवाल शुरू हुआ था। एक छात्र गुट ने इस होस्टल में एमए के छात्र मोहसिन इकबाल पर हमला बोला। उसे पीटा और उसके कमरे में आग लगा दी। उस पर फायरिंग भी की गई। जब वह अपने साथियों के साथ रात में ही ये सब होने के बाद शिकायत करने प्रॉक्टर ऑफिस पर हंगामा करता हुआ पंहुचा तो वहां भी उस पर फायरिंग की गई। फिर भारी पुलिस बल को बुलाना पड़ा। पुलिस के सामने भी फायरिंग की गई, जिसमे दो घायल हो गए और उन्हें जवाहरलाल नेहरु मेडिकल कॉलेज भरती कराया गया। जिसके बाद घायलों के साथियों ने मेडिकल कॉलेज में हंगामा किया।

देर रात ही आक्रोशित छात्रों ने प्रॉक्टर ऑफिस फूंकने, गेस्ट हाउस के कार में आगजनी और वीसी लॉज के बगल में स्टाफ क्लब में लगे टेंट को जलाने के साथ डीन स्टूडेंट्स वेलफेयर ऑफिस भी जला दिया था। जिसमे छात्रों का सारा रिकॉर्ड जल के ख़ाक हो चूका है।


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें