punam

महाराष्ट्र से भाजपा की लोकसभा सांसद पूनम महाजन के लिए रेलवे की और से स्पेशल ट्रेन चलाने का मामला सामने आया हैं.पू नम महाजन दो दिन पहले भोपाल हवाई अड्डे से मुंबई की फ्लाइट पकड़ने के लिये बीना से भोपाल तक रेलवे की स्पेशल ट्रेन से पहुंची थीं.

पश्चिम-मध्य रेलवे जोन के महाप्रबंधक रमेश चन्द्रा के अनुसार, ‘‘सांसद पूनम को नियमों के खिलाफ जाकर कोई वीआईपी सुविधा नहीं दी गई है. वास्तव में भोपाल से स्पेशल ट्रेन रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा के लिये 31 मई को प्रदेश के सागर जिले में भेजी गई थी.’ महाप्रबंधक ने बताया कि सिन्हा सागर में रेलवे के एक कार्यक्रम में शामिल हुए थे. इसी कार्यक्रम में पूनम महाजन भी शरीक हुई थीं. इसके बाद दोनों स्पेशल ट्रेन से सागर से निकट बीना पहुंचे और रेल राज्य मंत्री ने बीना में रेल ओवरब्रिज का उद्घाटन किया.

उन्होंने बताया कि निर्धारित कार्यक्रम के मुताबिक समारोह के बाद सिन्हा को स्पेशल ट्रेन से भोपाल वापस लौटकर विमान सेवा से दिल्ली जाना था, लेकिन समारोह में देर होने की वजह से सिन्हा अंतिम क्षणों में अपने तय कार्यक्रम में बदलाव करते हुए बीना से ट्रेन द्वारा दिल्ली के लिये रवाना हो गये.
उन्होंने कहा कि एक सैलून और एक एसी कोच वाली स्पेशल ट्रेन को वापस भोपाल आना ही था और तो उसमें सवार होकर पूनम भी भोपाल पहुंच गईं. इसमें इससे अधिक और कुछ मतलब नहीं निकाला जाना चाहिये. उन्होंने कहा ‘‘यह मात्र एक संयोग था. पूनम के साथ पश्चिम-मध्य रेलवे के मुख्य सुरक्षा आयुक्त भी स्पेशल ट्रेन से भोपाल लौटे थे.’

लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें