कानपुर.‘उत्तर प्रदेश में हमारी सरकार है। सीएम अखिलेश से हमारे व्यक्तिगत संबंध हैं, अगर एफआईआर दर्ज करवाई तो तेरी बेटी को मौत के घाट उतार दिया जाएगा। समझाओ उसे, नहीं तो बदनामी के साथ पूरे परिवार को बर्बाद कर दिया जाएगा।’ यह बात शुक्रवार रात दादा नगर पुलिस चौकी में पुलिस की मौजूदगी में छात्रा के साथ छेड़छाड़ की रिपोर्ट दर्ज कराने आए पीड़िता के पिता से गोविंद नगर के नामी सपा नेता राजनाथ सिंह ने धमकाते हुए कही।
kanpur
 दबंग सपा नेता पीड़िता के पिता को धमका रहा था। वहीं, चौकी इंचार्ज समझौते का दबाव बना रहे थे। पीड़िता के पिता नहीं माने और चौकी से निकलकर गोविंद नगर सीओ से मिलकर आपबीती बताई। सीओ के निर्देश पर सपा के दबंग नेता के बेटे के खिलाफ मामला दादानगर चौकी में पुलिस ने दर्ज कर लिया गया।
क्या था पूरा मामला
गोविंद नगर थाना अंतर्गत विवेकानंद मलिन बस्ती निवासी फैक्ट्रीकर्मी की पुत्री शुक्रवार को स्कूल में एग्जाम देने के लिए गई थी। एग्जाम के दौरान जब छात्रा को प्यास लगी, तो वह पानी पीने के लिए क्लास से बाहर आई। जहां उसी स्कूल में पढ़ रहे सपा नेता राजनाथ यादव के बेटे ब्रजकिशोर ने छात्रा के साथ छेड़खानी कर दी। छात्रा ने जब इसका विरोध किया तो सपा नेता के दबंग बेटे ने छात्रा की पहले पिटाई की। इसके बाद उसके कपड़े फाड़ डाले। स्कूल में मौजूद टीचर जब तक पहुंचते तब तक ब्रजकिशोर भाग निकला।
चौकी इंचार्ज ने पहले नहीं लिखी रिपोर्ट
बेटी रोते हुए घर पहुंची और परिजनों को घटना की जानकारी दी। परिजन दादा नगर पुलिस चौकी पहुंचे, जहां पहले से ही आरोपी छात्र का पिता राजनाथ यादव मौजूद था। सत्ता की धमक के चलते दादा नगर एसआई मामले को सुलह समझौते के लिए दबाव बनाया। जब छात्रा के पिता नहीं माने तो चौकी में ही सपा नेता ने गाली गलौज कर धमकाया।
छात्रा के पिता ने बताया कि राजनाथ यादव ने पुलिसवालों के सामने कहा कि हां तेरे बेटी के साथ मेरे बेटे ने छेड़खानी की है। दस पचार हजार लेकर मामला रफादफा कर ले। इस पैसे से तुम अपनी बिटिया की पढ़ाई लिखाई करवा लेना। पीड़ित छात्रा के पिता ने आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने एसआई से मामला दर्ज करने के लिए कहा, लेकिन उन्होंने साफ मना कर दिया।
स्कूल में भी दिखी सत्ता की हनक
मामले पर छात्रा ने बताया कि घटना के बाद उसने स्कूल के एक टीचर से शिकायत की तो आरोपी पर कार्रवाई की जगह टीचर ने मेरी ही पिटाई कर दी। टीचर ने कहा कि चुप रहना, मुंह मत खोलना। यदि पुलिस से शिकायत की तो तुम्हारे साथ हमारे स्कूल का नाम बदनाम होगा। तुम जिनकी शिकायत की बात कर रही हो, वह कानपुर के सपा नेता हैं। उनकी सीधे सीएम तक पहुंच है।
छात्रा ने बताया कि टीचर ने उसे घर भेज दिया। मामले पर स्कूल के प्रिसिंपल को फोन लगाया गया तो उन्होंने पूरे मामले पर कुछ भी बोलने से मना कर फोन कट कर दिया। गोविंदनगर इंस्पेक्टर एमपी श्रीवास्तव ने बताया कि छात्रा की तहरीर पर ब्रजकिशोर के खिलाफ देर रात छेड़खानी और मारपीट का मामला दर्ज कर लिया गया है। आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस दबिश दे रही है। जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाएगा। मामले पर सीओ गोविंद नगर का कहना है कि छात्रा के पिता ने दादा नगर चौकी इंचार्ज के खिलाफ मौखिक शिकायत की है। इसके आधार पर इंस्पेक्टर गोविंद नगर जांच कर रहे हैं। यदि चौकी इंचार्ज की लापरवाही सामने आती है तो उन पर भी कार्रवाई की जाएगी। (Patrika)

लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें