मध्य प्रदेश के कटनी जिले के एसपी गौरव तिवारी को 500 करोड़ के हवाला कारोबार का खुलासा करने के बाद बीजेपी के एक बड़े नेता के दबाव के बाद हटा दिया गया हैं.

शिवराज सरकार ने सोमवार देर शाम को एक आदेश जारी कर कटनी, छिंदवाड़ा और देवास एसपी का तबादला कर दिया. एसपी गौरव तिवारी के स्थान पर मौजूदा देवास एसपी शशिकांत शुक्ला को कटनी का एसपी बनाया गया है. और उन्हें छिंदवाड़ा एसपी पद की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

और पढ़े -   पंजाब: एक बार फिर से कुरान की बेअदबी, पुलिस को मिला 24 घंटे का अल्टीमेटम

दरअसल बीपीएल धारी रजनीश तिवारी का एस.के. मिनरल्स का निदेशक बताते हुए बैंक खाता खोला गया था. उसके खाते से करोड़ों की रकम ट्रांसफर की गई थी. जिस पर आयकर विभाग ने उसे नोटिस भेजा था. इसके बाद जिले में कई फर्जी कंपनियों के नाम पर बैंकों में खाते खोले जाने का खुलासा हुआ.

इन खातों के जरिए बड़े पैमाने पर करोड़ों रुपयों का लेन-देन हुआ. इसकी एसआईटी जांच भी कर रही है. जांच के दौरान एसपी तिवारी ने भी इस बात का खुलासा किया था कि कई फर्जी खातों से करोड़ों का लेन-देन हुआ है.

और पढ़े -   कांग्रेस नेता को मौत की धमकी - भारत में रहते ही जिंदा रहना तो मोदी-मोदी कहना होगा

एसआईटी ने पिछले सप्ताह दो लोगों की गिरफ्तारी की थी, जिसके बाद घोटाले से सरावगी बंधुओं का कनेक्शन सामने आया था. सरावगी बंधु की शिवराज कैबिनेट में एक रसूखदार मंत्री से करीबी रिश्ते बताए जाते हैं. और उसका नाम भी हवाला कारोबार में सामने आया है.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE