झारखंड के कोल्हान प्रमंडल में गुरुवार को बच्चा चोरी की अफ़वाह फैला कर चार युवको की पीट-पीट कर हत्या कर दी गई. इस मामलें को लेकर बड़ा सच सामने आया है.

दरअसल ये अफवाह सोशल मीडिया पर बड़े पैमाने पर फैलाई गई. जिसके बाद से पिछले 9 दिनों में आठ लोगों की पीट-पीटकर हत्‍या की जा चुकी है. वहीँ जमशेदपुर के बागबेड़ा थाना क्षेत्र के नागाडीह गांव में भी तीन और लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. घायलों में एक महिला भी है. जिसकी हालत गंभीर बनी हुई है.

सोशल मीडिया में वायरल हो रहे मैसेज में एक कार्टून में दर्जनों बच्चों के शव को दिखाया गया है. मैसेज के अनुसार इन शवों से शरीर के कई अंग गायब हैं. मैसेज में अभिभावकों को बच्चा चोर से सावधान होने और बच्चा चोर दिखते ही पुलिस काे सूचना देने का संदेश दिया गया है.

जमशेदपुर के एसएसपी अनूप टी मैथ्यू ने कहा कि बच्चा चोरी के इस वायरल मैसेज के कारण पिछले नौ दिन में आठ लोगों की जान गई है. अफवाह फैलाने वालों पर कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने ये भी बताया कि अब तक बच्चा चोरी का एक भी मामला सामने नहीं आया है. यह शरारती तत्वों की करतूत है. लोग अफवाहों पर ध्यान न दें. पुलिस पूरी तरह सजग है.

जमशेदपुर के सिटी एसपी प्रशांत आनंद ने भी कहा कि  बच्चा चोरी की अफवाह व्हाट्सएप और फेसबुक के जरिए फैल रही है. ऐसे में पुलिस अफवाह फैलाने वालों को चिन्हित कर रही. पहचान के बाद उन पर कार्रवाई होगी.


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

अभी पढ़ी जा रही ख़बरें

SHARE