photo

मध्य प्रदेश के उज्जैन जिले के महिदपुर कस्बे में पुलिस द्वारा एक मुस्लिम युवक का मुंह काला करके, जूते-चप्पलों की माला पहना कर, रस्सियों से पुलिस की जीप पर बांधकर, सरेआम मारते हुए जुलूस निकालने के बाद शुक्रवार को इलाके में हालात तनावपूर्ण हो गए. जिसके बाद इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है.

पुलिस की दरिंदगी के खिलाफ शुक्रवार को मुस्लिम समाज के लोग स्थानीय प्रशासन को ज्ञापन सोपने जा रहे थे. इसी दोरान भगवा संगठनो के लोगों ने उनका विरोध करना शुरू कर दिया और मारपीट पर उतर आयें. दोनों और से पथराव शुरू हो गयें. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर  लाठी चार्ज के जरियें लोगों को वहां से खदेड़ा. तनावपूर्ण हालात को देखते हुए इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है.

गोरतलब रहें कि महिदपुर पुलिस ने अब्दुल कदीर नामक मुस्लिम युवक को गंजा कर पुलिस जीप के बोनट पर रस्सी से बांधकर सरे बाजार जुलुस निकाला. इस दोरान पुलिस सरेआम उसको मारती गयी. उसको अपमानित करने के लिए उसका मुँह काला कर जुत्तो-चपलो की माला पहनाई गई थी. इस मामले में एडीजी वी मधुकुमार ने घटना पर गहरी नाराजगी जताते हुवे महिदपुर थाने के एसआई मानसिंह चौधरी, आरक्षक मोहरसिंह, मेहरबानसिंह, प्रवीण कुशवाह, अखिलेश को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था।


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें