भोपाल। रेत माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई करने पहुंचे मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले के SDM (सब डिविजनल मजिस्ट्रेट) को 200 लाेगों ने घेर लिया और उन्हें नदी में डुबाे-डुबोकर मारने की कोशिश हुई। वहीं, उज्जैन में अवैध खनन रोकने कोशिश करते तहसीलदार पर डंपर चढ़ाने की कोशिश की गई।
बुरहानपुर एसडीएम केआर बड़ोल और उनकी टीम को 200 से ज्यादा लोगों ने घेर लिया और पथराव शुरू कर दिया। रेत से भरे डोंगे पकड़ने ताप्ती नदी में उतरे एसडीएम को डुबोकर मारने की कोशिश की गई। गोताखोरों ने उन्हें बचाया। पथराव में प्रशासन की जेसीबी का ड्राइवर, खनिज अधिकारी का ड्राइवर सहित एक अन्य व्यक्ति घायल हुआ है। प्रशासन ने शिकारपुरा थाने में 15 नामजद और 200 अन्य लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है।
नदी में कूद पड़े SDM…
एसडीएम बड़ोले, नायब तहसीलदार दिवाकर सुलिया, खनिज अधिकारी अशोक सिंगारे बुधवार शाम 4 बजे पांच-छह पुलिस जवानों के साथ ताप्ती नदी पहुंचे थे। यहां किनारे खड़े डोंगों में रेत भरी मिली। एसडीएम ने जेसीबी से ये रेत खाली करने को कहा तो रेत माफिया डोंगा ले जाने लगा। एसडीएम के कहने के बाद भी खनिज अधिकारी और पुलिस जवानों ने उसे नहीं रोका। यह देख एसडीएम खुद डोंगे पर कूद पड़े। रेत माफिया डोंगे को बीच नदी में ले गए। बीच नदी में पहुंचकर रेत माफिया ने एसडीएम को डुबाेने की कोशिश की लेकिन किनारे पर मौजूद गोताखोरों ने उन्हें बचा लिया।
उज्जैन में तहसीलदार पर डंपर दौड़ाया
उज्जैन के दाउदखेड़ी में चल रहे अवैध उत्खनन के खिलाफ कार्रवाई करने पहुंचे तहसीलदार सहित कई अफसरों पर खनन माफिया ने ट्रक चढ़ाने की कोशिश की। वे बाल-बाल बच गए। तहसीलदार शेेखर चौधरी ने बताया कि बुधवार दोपहर खनन इंसपेक्टर खुशबू वर्मा, सब इंसपेक्टर वीरेंद्र बंदेवार और दो अन्य पुलिसवालों के साथ मौके पर दबिश दी गई। पुलिस को देखते ही चालक गाड़ियां छोड़कर भाग निकले। मौके से एक पोकलेन मशीन, चार डंपर और चार जेसीबी बरामद हुई। चौधरी ने बताया कि मौके से भाग रहे डंपर का पीछा किया गया। चालक तेज स्पीड में इंदौर रोड पर अाया। वहां एक गाड़ी से टकराने से बचा। उसके बाद इंजीनियरिंग कॉलेज मोड़ पर स्टॉपर तोड़ते हुए मक्सीरोड की ओर भागा। नागझिरी चौराहा क्रॉस कर ब्रिज के नीचे चलते डंपर से कूद गया। (bhopalsamachar)

लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें