SAROJ-KUMAR-JHA

सहरसा के सरोज झा वर्ल्ड बैंक में सीनियर डायरेक्टर के पद पर नियुक्त हुवे है. सरोज ने आइआइटी कानपुर से सिविल इंजीनियरिंग के साथ ही डेवलपमेंट इकोनॉमिक्स की डिग्री हासिल कर 1990 में आइएएस अधिकारी का पदभार ग्रहण किया था.

सरोज झा ने आईएएस अधिकारी के रूप में उड़ीसा में विभिन्न पदों पर सेवा देने के साथ ही भारत सरकार के गृह मंत्रालय में भी आपदा विशेषज्ञ के पद पर काम कर चुके हैं. सरोज वर्ल्ड बैंक में ही साउथ एशिया के रीजनल डायरेक्टर के रूप में कजाकिस्तान में काम कर रहे थे. 1 फरवरी को विश्व बैंक के प्रेसिडेंट जिम यौंग किम ने उन्हें कमजोरी, टकराव और हिंसा से निपटने के क्षेत्र में काम करने के लिए सीनियर डायरेक्टर का पद है. सरोज ने 2005 में सीनियर इंफ्रास्ट्रक्चर स्पेशलिस्ट के रूप में संस्था को ज्वाइन किया था.

और पढ़े -   जान की परवाह किए बिना मुस्लिम युवक ने क्रैश लैंडिंग के दौरान की थी फडणवीस की मदद

सरोज की स्कूली शिक्षा बनगांव में हुई जबकि मिडिल स्कूल बेगूसराय और हाई स्कूल तक की शिक्षा पथरगामा (अब झारखंड) में हुई. इसके बाद संत जेवियर्स रांची से उन्होंने इंटर किया और फिर आइआइटी में उनका सेलेक्शन हो गया. आज भी सरोज अपनी मिट्टी से जुड़े हुए हैं इसलिए वो हर दो-तीन महीने पर एक बार जरूर अपने गाँव आते हैं.

और पढ़े -   झारखंड हत्याकांड - पुलिस के सामने ही की थी नईम की हत्या, बचाने के बजाय तमाशबीन बनी रही

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE