मध्यप्रदेश की धार्मिक नगरी उज्जैन में एक माह तक चलने वाले उज्जैन सिंहस्थ में साधुओं के गोली चलाने की खबर है, जिसमें 4 साधु घायल बताए जा रहे हैं।  मिली जानकारी के अनुसार श्री पंचदशनाम आह्वान अखाड़े के साधुओं के गुटों में मारपीट हुई।

दरअसल साधुओं के बीच विवाद हुआ और फिर दोनों पक्ष झगड़ लिए। झगड़े में तलवार के ही साथ लाठियों का उपयोग भी हुआ। दरअसल दत्त अखाड़ा झोन में श्री पंचदशनाम आह्वान अखाड़े में 4 पदों के लिए चुनाव हुए। जिसमें 4 मणि महंतों को चुना जाना था। जब एक गुट चुनाव हार गया तो उसने अपनी नाराजगी जाहिर की। जिसक बाद दूसरे पक्ष ने उसे समझाईश दी और जाने के लिए कहा।

और पढ़े -   योगीराज: पुलिसकर्मियों ने किया नाबालिग से गैंगरेप, सदमे से पिता की हुई मौत

विवाद करने वाला साधु वहां से चला गया लेकिन थोड़ी ही देर में अपने साथ 50 साधुओं को लेकर लौटा इन साधुओं के गुटों ने एक दूसरे पर हमला कर दिया। यह बात भी सामने आई है कि गणेश पुरी महाराज नामक साधु ने कुछ साधुओं की ओर गोलियां भी चलाईं। इस मामले में यह कहा गया कि नीलकंठ, कैलाश और सत्य गिरी उनके साथ ही थे। घायलों को माधवनगर चिकित्सालय में भर्ती कर दिया गया है। घायलों के तौर पर राहुल पुरी, राजेश पुरी, भोलापुरी, सनातन पुरी, नागेंद्र और राघव पुरी के तौर पर सामने आए हैं।

और पढ़े -   कश्मीर: शहीद उमर फयाज के सम्मान में बदला गया स्कूल का नाम

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE