मंगलूर। भगवान महालिंगेश्वर मंदिर के इस साल के रथ उत्सव के लिए आमंत्रण कार्ड पर दक्षिण कन्नड़ के उपायुक्त एबी इब्राहिम का नाम छपने के बाद पास में स्थित पुतुर में विवाद पैदा हो गया है। एक तरफ जहां हिंदू संगठन वीएचपी और बजरंग दल ने इस मुद्दे पर विरोध जताया है। वहीं एबी इब्राहिम ने इस मुद्दे पर कहा कि मैंने मंदिर के विकास कार्य के लिए काफी कुछ किया तब तो किसी को कोई आपत्ति नहीं हुई।

मंदिर के निमंत्रण कार्ड में मुस्लिम IAS का नाम, बवाल

उन्होंने कहा कि मैंने मंदिर के लिए सीसीटीवी कैमरा और नए वाहनों के लिए राशि उपलब्ध करवाई। उपायुक्त होने के नाते ये मेरी जिम्मेदारी है कि मैं श्रेत्र में हो रहे सभी सरकारी कामों पर नजर रखूं। इब्राहिम ने कहा कि यह कोई पहली बार नहीं है। इससे पहले भी इसी श्रेत्र के कई मंदिरों के निमंत्रण कार्ड पर मेरे नाम छप चुके हैं। पिछले दो सालों में मैंने श्रेत्र के कई मंदिरों के अधिकारियों के साथ 25 से ज्यादा मीटिंग की है।

पुतुर से कांग्रेस विधायक शकंतुला शेट्टी ने कहा कि उपायुक्त का नाम छापने ने विरोधाभास पैदा किया है। उन्होंने कहा कि हिंदू धार्मिक धर्मादा अधिनियम के प्रावधानों के मुताबिक मंदिर के आमंत्रण पत्र पर गैर हिंदू का नाम नहीं छापा जा सकता।

राज्य सरकार ने इस मुद्दे पर उपायुक्त का बचाव करते हुए कहा कि वो मंदिर के प्रशासनिक अधिकारी हैं तो ऐसे में निमंत्रण कार्ड पर उनका नाम छपना सामान्य है। वहीं इस मुद्दे पर हिंदू सगंठनों ने 19 मार्च को दक्षिण कर्नाटक जिले में प्रदर्शन और बंद की धमकी दी है। बता दें यह उत्सव 10 से 19 अप्रैल तक रहेगा। (ibnlive)


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें