जयपुर। राजस्थान की मौजूदा भाजपा सरकार ने पिछली कांग्रेस सरकार के समय जयपुर में स्थापित किया गया हरिदेव जोशी पत्रिकारिता विश्वविद्यालय बंद कर दिया है। इसे अब एक केंद्र के रूप में राजस्थान विश्वविद्यालय में ही चलाया जाएगा। इससे पहले मौजूदा सरकार ने अम्बेडकर विश्वविद्यालय भी बंद कर दिया था।

राजस्थान में पिछली सरकार के समय स्थापित हरिदेव जोशी पत्रकारिता विष्वविद्यालय को बंद करने की चर्चा लंबे समय से थी। कांग्रेस सरकार के समय स्थापित इस विवि के पहले कुलपति वरिष्ठ पत्रकार सनी सेबेस्टियन थे।

और पढ़े -   झारखंड: पीट-पीट कर हत्या करने के मामले में सात और गिरफ्तार, कुल 26 लोग गिरफ्तार

इसके सलाहकार मंडल में देश के कई वरिष्ठ पत्रकारों को शामिल किया गया था। मौजूदा सरकार ने पिछली सरकार के निर्णयों की समीक्षा के लिए एक मंत्रिमण्डलीय उपसमिति का गठन किया था और इस समिति ने अपनी सिफारिष में अम्बेडकर और पत्रकारिता विश्वविद्यालय को बंद करने की सिफारिश की थी।

इसमें से अम्बेडकर विश्वविद्यालय को बंद करने का निर्णय तो पहले ही कर लिया गया था, लेकिन पत्रकारिता विश्वविद्यालय को ले कर छात्रों का कडा विरोध सामने आ रहा था। अब इसे बंद कर राजस्थान विश्वविद्यालय के जनसंचार विभाग में एक केन्द्र के रूप में संचालित किया जाएगा। साभार: naidunia

और पढ़े -   झारखंड हत्याकांड - पुलिस के सामने ही की थी नईम की हत्या, बचाने के बजाय तमाशबीन बनी रही

Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें



Facebook Comment
loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें

SHARE