उना में पीड़ित दलितों से मिले राहुल गांधी | 22 दलितों की पिटाई का नया वीडियो आया सामने

गिर सोमनाथ जिले में ऊना कस्बे के एक गांव में दलितों को बर्बरता से पीटे जाने को लेकर गुजरात के कुछ हिस्सों में विरोध प्रदर्शन गुरुवार को भी जारी रहा. कई राजनीतिक नेताओं ने पीड़ितों और उनके परिजनों से मुलाकात की।

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज उना पहुंचे जहां उन्होंने भगवा संगठनों द्वारा कथित गौरक्षा को लेकर पीटे गए पीड़ित दलितों के परिवारवालों से मुलाक़ात की।  राहुल ने पीड़ित परिवार के साथ चाय भी पी। इस दौरान उनके साथ कांग्रेस नेता कुमारी शैलजा भी थीं।

पिछले दो दिनों में विरोध दर्ज कराने के लिए विभिन्न जगहों पर 17 दलित युवकों ने आत्महत्या करने की कोशिश की है। इस बीच समुदाय के आक्रोशित सदस्यों ने शहरों और कस्बों में रैलियां निकाली, सड़कों को बंद किया, बसों को क्षतिग्रस्त किया और सुरेंद्रनगर जिले के वाधवन के निकट एक ट्रेन को रोक दिया। सौराष्ट्र और उत्तरी गुजरात के कुछ इलाकों में पूर्ण बंद रहा जहां पथराव और चक्का जाम की छिटपुट घटनाएं दर्ज की गईं।

दलित प्रदर्शनकारियों ने सूरत के ऊधना में एक रेलवे स्टेशन के निकट एक ट्रेन को कुछ देर के लिए रोकने की कोशिश की। हजारों प्रदर्शनकारियों ने रैली निकाली और कुछ देर के लिए अहमदाबाद आने वाली नवजीवन एक्सप्रेस का मार्ग बाधित कर दिया। बाद में पुलिस ने पटरियां खाली कराईं।


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें