Symbolic
Symbolic

केंद्र सरकार द्वारा लिए गये नोटबंदी के फैसले के बाद देश की जनता को कई परेशानियों से दो चार होना पड़ रहा हैं. ऐसे में पुणे के रहने वाले तोसिफ शेख ने कोंढवा पुलिस स्टेशन में प्रधानमन्त्री नरेन्द्र मोदी सहित रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया के  के गवर्नर उर्जित पटेल और स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया की कोंढवा ब्रांच मेनेजर के खिलाफ पुलिस में शिकायत की हैं.

पुलिस शिकायत में कहा गया कि तोसिफ ने मंगलवार को स्थानीय एसबीआई शाखा में अपने खाते से 30,000 रुपये निकालने के लिए आवेदन किया था लेकिन भारतीय रिजर्व बैंक के निर्देशानुसार बैंक ने ये राशि देने से इनकार कर दिया. तोसिफ के अनुसार कुछ ही दिनों में उनके दोस्त की शादी हैं और उन्होंने शादी में मदद के लिए 30,000 रुपये देने का वादा किया था.

उन्होंने शिकायत में आगे कहा कि मेने भविष्य में जरूरत के लिए बैंक में पैसे जमा कराए थे लेकिन जरुरत के वक्त कैसे पैसे देने से इनकार कर सकता हैं. उन्होंने कहा, किसी भी बैंक में खाता खोलते वक़्त इस बात का वादा किया जाता है कि जरुरत के वक्त ग्राहक को उसका पैसा दे दिया जाएगा.

हालांकि पुलिस ने इस मामले में शिकायत तो ले ली हैं लेकिन कोई एफआईआर दर्ज नहीं की हैं.  कोंढवा पुलिस स्टेशन के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर सतीश गोवकर ने कहा कि सरकार ने निर्देश दिया है कि इतनी बड़ी नक़द रक़म नहीं दी जाए. हम इस बारे में कुछ नहीं कर सकते हैं.हालांकि उन्होंने इस मामले में मदद का पूरा भरोसा दिया हैं.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

Facebook Comment

Related Posts

loading...
कोहराम न्यूज़ की एंड्राइड ऐप इनस्टॉल करें