भोपाल। मध्यप्रदेश के शहडोल संसदीय क्षेत्र से भाजपा सांसद के भतीजे की गाड़ी का चालान काटना यातायात अधिकारी को महंगा साबित पड़ गया। 48 घंटे के भीतर ही उसको सस्पेंड कर दिया गया।
जानकारी के मुताबिक, भाजपा सांसद दलपत सिंह परस्ते का भतीजा नई गाड़ी पर उनके नाम की पट्टी लगाकर घूम रहा था। जिसे यातायात अधिकारी हीरालाल मिश्रा ने रोक लिया और वाहन के रजिस्ट्रेशन व बीमा संबंधी कागज न मिलने पर मोटर व्हीकल एक्ट के तहत 3 हजार रुपए का चालान काट दिया।
सूत्रों की मानें तो इस मामले को सांसद दलपत सिंह ने प्रतिष्ठा का प्रश्न बनाते हुए दिल्ली से जिले के प्रशासनिक अधिकारियों से ट्रैफिक अधिकारी को हटाने की वकालात की और जब कोई कार्रवाई नहीं हुई, तो सांसद खुद अगले दिन दिल्ली से शहडोल आ पहुंचे। जहां उन्होंने कलेक्टर मुकेश शुक्ला को रेस्ट हाउस में बुलाकर इस मामले को लेकर बातचीत की।
चूंकि एसपी छुट्टी पर थे और आईजी दौरे पर, इसलिए सांसद और कलेक्टर की इस मुलाकात के कुछ देर बाद ही एएसपी मुकेश वैश्य की ओर से ट्रैफिक अधिकारी के निलंबन का पत्र जारी कर दिया गया। निलंबन पत्र में प्रशासनिक दृष्टिकोण को व्यवस्थित करने का उल्लेख किया गया है। (bhopalsamachar.com)

लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें