qq

पंजाब में संगरूर जिले के एक गांव में कुरान की बेअदबी का मामला सामने आया हैं. दो महीने के भीतर यह इस तरह की दूसरी घटना है. इससे पहले मलेरकोटला में इस तरह की घटना हुई थी.

पुलिस ने मंगलवार को बताया कि घटना सोमवार को सुनाम क्षेत्र के महलान चौक गांव स्थित एक मस्जिद में हुई. कुरान के 100 से अधिक पन्ने मस्जिद परिसर में फटे हुए पाए गए. बाद में इन पन्नों को मुस्लिम परंपरा के अनुरूप दफन कर दिया गया.

जानकारी के अनुसार, संगरूर के मैहलां चौक गांव कह मस्जिद में सोमवार सुबह पवित्र कुरान शरीफ के पन्ने फटे मिले. पन्ने फटे होने की जानकारी सोमवार सुबह उस समय हुई जब मस्जिद का मौलवी सुबह वहां पहुंचा. मौलवी ने इसकी जानकारी गांव के प्रमुख लोगों को दी. इससे गांव में सनसनी फैल गई और काफी संख्या में लोग वहां जुट गए। कुरान शरीफ के पन्ने फटे देखकर लोगों में आक्रोश फैल गया.

इसके बाद मामले के बारे में पुलिस को जानकारी पुलिस को दी गई.  घटना के बारे में सूचना मिलते बाद संगरूर के पटियाला रेंज के डीआईजी बलकार सिंह सिद्धू और एसएसपी संगरूर प्रीतपाल सिंह थिंद भी मौके पर पहुंचे व स्थिति का जायजा लिया. पुलिस अधिकारियों ने लोगों को शांत किया अौर इस मामले मे कड़ी कार्रवाई का भरोसा दिलाया.

बता दें कि इससे पहले संगरूर जिले के ही मालेरकोटला में 25 जून को कुरान शरीफ से बेअदबी की घटना हुई थी अौर सांप्रदायिक तनाव पैदा हो गया था. इस मामले में दिल्ली के आम अादमी पार्टी के विधायक नरेश यादव सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था. नरेश यादव फिलहाल जामनत पर हैं.


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें