मुंबई  बोरीवली के भगवती अस्पताल स्थित शवगृह में पिछले सात दिनों से एक किशोरी की लाश रखी हुई है। उसके परिजन उसे लेने और जलाने से इनकार कर रहे हैं। परिजन का आरोप है कि किशोरी का रेप किया गया और फिर गला घोंट कर हत्या की गई और जलाया गया है, लेकिन पुलिस मामले को दबाने में जुटी है। लड़की की मां का कहना है कि जबतक उनकी बेटी के साथ इंसाफ नहीं हो जाता वे लाश नहीं जलाएंगी।
4-year-old-girl-raped-found-abandoned-near-rail-line-in-delhi-hindi newsघटना नॉर्थ जोन के वनराई पुलिस स्टेशन की है। जय अंबे वेलफेअर सोसायटी से पुलिस ने 30 दिसंबर की सुबह एक घर से अधजली अवस्था में 17 वर्षीया एक किशोरी की लाश बरामद की थी। पुलिस आईपीसी की धारा 306 (आत्महत्या के लिए उकसाने) के तहत मामला दर्ज कर जांच कर रही है। वहीं, परिजन इस मामले में पड़ोस के एक 21 वर्षीय युवक का हाथ बता रहे हैं, जो उनकी बेटी के साथ शादी करना चाहता था और जिसे उन्होंने मना कर दिया था। इस मामले की जांच के लिए महिला एवं बाल विकास राज्य मंत्री विद्या ठाकुर ने संज्ञान लेते हुए वनराई पुलिस से बात की है।

पुलिस की भूमिका पर उठे सवाल

परिजन ने बताया कि घटना 30 दिसंबर की है, जबकि पुलिस ने चार दिन बाद यानी 3 जनवरी को मामला दर्ज किया है। ऐसे में पुलिस की भूमिका पर सवाल उठ रहे हैं। परिजन का आरोप है कि आरोपियों की जानकारी देने के बाद भी वनराई पुलिस इस मामले में उनसे पूछताछ नहीं कर रही है।

रेप, हत्या और जलाने का प्रयास

संदिग्ध परिस्थिति में हुई युवती की मौत का आरोप परिजन ने पड़ोस में रहने वाले एक युवक पर लगाया है। मृतका की मां ने एनबीटी को बताया कि आरोपी युवक ने उसकी बेटी का पहले रेप किया, फिर गला दबा कर मार डाला और सबूत मिटाने के लिए केरोसिन डालकर उसकी लाश झुलसा दी। परिजन का यह आरोप भी है कि पुलिस उन्हें पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट नहीं दे रही है। रिपोर्ट से उसकी मौत के कारण पता चल सकेंगे।

ऑडियो क्लिप में धमकाने का आरोप

परिजन ने वनराई पुलिस के जांच अधिकारी सुधीर राठौड़ पर आरोप लगाया है कि उसने मृतका की मां और रिश्तेदार को मामला रफा-दफा करने के लिए धमकाया है। वहीं, आरोपी के चाचा पर भी मृतका की मां ने पैसा लेकर खामोश रहने और मारपीट करने का आरोप लगाया है। हालांकि, एनबीटी का पीआई एस राठौड़ से संपर्क नहीं हो सका। साभार: नवभारत टाइम्स


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें