करनाल हरियाणा झूठी शान को लेकर हरियाणा में ऑनर किलिंग के कई मामले सामने आए हैं लेकिन इस बार यमुनानगर में एक गांव में गैर बिरादरी में शादी होने के बाद हुई पंचायत में तुगलगी फैसला सुनाकर लड़का लडकी व लड़के के परिवार को जान से मारने का फरमान सुना डाला. पंचायत के कुछ लोगो ने हथियारों के साथ लडके के परिवार पर हमला भी कर दिया. जिसके बाद पूरे गांव को पुलिस छावनी में तब्दील कर दिया गया. जबकि लडके के घर पर भी पुलिस का पहरा लगा दिया है.

लड़की ने नीची जाति में किया प्रेम विवाह, पंचायत ने सुनाया पति-पत्नी और परिवार की मौत का फरमान

हरियाणा में झूठी शान को लेकर अब तक कई लोगो को मौत के घाट उतार दिया है लेकिन अभी भी यह प्रचलन थम नही रहा. दरअसल यमुनानगर जिले के गांव खजूरी में एक दबंग परिवार की युवती ने पिछडी जाति के एक लडके से कोर्ट में जाकर शादी कर ली.

हालांकि इससे पहले गांव में एक पंचायत भी हुई थी लेकिन पंचायत होने के बाद भी लडका लडकी दोनों ने घर से भाग कर शादी कर ली. जिसके बाद जब परिवार के लोगों को इस बात का पता चला तो दबंग परिवार के लोगों ने इसपर आपत्ति जता दी. जिसको चलते गांव में एक पंचायत हो गई. जिसमें महज दबंग लोगो ने ही भाग लिया.

हालांकि पंचायत रात के अंधेरे में हुई और उसी में यह फैंसला ले लिया गया कि लडका लडकी जहां भी मिले, उन्हें मौत के घाट उतार दिया जाए. यही नही इसकी सजा लडके के परिवार को भी दी जाए. फरमान सुनाने के बाद दबंग लोगो ने मनोज के चाचा के घर पर हमला कर दिया. हथियारों से लैस दबंगो ने साफ कर दिया कि कोर्ट में जाकर मनोज अपने ब्यानों को बदल ले नही तो नतीजा गंभीर हो जाएगा.

मनोज के पिता का देहात हो चुका था और उसके बाद उसने अपनी कलास में पढने वाली लडकी से घर के भाग कर शादी कर ली लेकिन गांव में हुई पंचायत के बाद अब पीडित परिवार इतनी दहशत में है कि मनोज के परिजन ही उसे अपना कहने से इंकार कर रहे है और वह केवल इस लिए कि कही उन पर भी हमला न हो जाए. क्योंकि पंचायत ने जो फरमान सुनाया है उसके बाद से ही गांव में सन्नाटा पसर गया है और पीडित परिवार दबंगो के डर के साय में जी रहा है.

वहीं जब गांव में हुई पंचायत का मामला पुलिस के सामने आया तो पुलिस ने गांव में जाकर सुरक्षा तो प्रदान की ही वही लडका व लडकी को किसी गुप्त स्थान पर भेज दिया देर रात से ही पूरा गांव पुलिस छावनी में तबदील कर दिया गया है.

डीएसपी एसएचओ सहित गांव में पुलिस फोर्स भी तैनात कर दी है पंचायत के बाद से ही गांव में दहशत का महौल बना हुआ है और पुलिस ने लडके के परिवार को सुरक्षा देते हुए उसके घर के आगे पुलिस की पीसीआर को भी तैनात कर दिया है लेकिन वही दूसरी तरफ दबंग लोगो के डर के कारण गांव का कोई भी व्यक्ति बोलने के लिए तैयार नही है जबकि गांव में पुलिस का जरूर पुख्ता बदोबस्त कर दिया गया है. साभार: न्यूज़ 18


लाइक करें :-


Urdu Matrimony - मुस्लिम परिवार में विवाह के लिए अच्छे खानदानी रिश्तें ढूंढे - फ्री रजिस्टर करें

कमेंट ज़रूर करें